Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Qatar में भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारी हिरासत में, एक को मिल चुका है राष्ट्रपति अवॉर्ड

Former Navy Officers In Custody: कतर की राजधानी दोहा में भारतीय नौसेना के 8 रिटायर्ड अधिकारी हिरासत में लिए गए हैं.  हालांकि वजह अभी सामने नहीं आई है.

Qatar में भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारी हिरासत में, एक को मिल चुका है राष्ट्रपति अवॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कतर (Qatar) में काम कर रहे भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है. यह सभी कतरी एमिरी नौसेना (Qatari Emiri Navy) को प्रशिक्षण और अन्य सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी के साथ जुड़े थे. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पूर्व नौसेना अधिकारी दहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजीज एंड कंसल्टेंसी सर्विसेज नामक कंपनी में काम कर रहे थे. यह कंपनी खुद को कतर रक्षा, सुरक्षा और अन्य सरकारी एजेंसियों के स्थानीय व्यापार भागीदार और रक्षा उपकरण संचालन और रखरखाव संबंधी काम करती है.  

भारतीय दूतावास को जानकारी 
कतर की राजधानी दोहा में भारतीय दूतावास को घटना की जानकारी है. इस घटना को मीतू भार्गव के एक ट्वीट ने उजागर किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "सभी दोहा में 57 दिनों से अवैध हिरासत में हैं." इस पोस्ट में प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी सहित कई मंत्रियों को टैग किया गया है. इस पूरे मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची की ओर से कुछ नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति मुर्मू आज बॉडीगार्ड्स को सिल्वर ट्रंपेट और ट्रंपेट बैनर से करेंगी सम्मानित, जानिए क्या है इनका इतिहास

एक अधिकारी में मिल चुका है राष्ट्रपति से सम्मान
जानकारी के मुताबिक हिरासत में लिए गए 8 अधिकारियों में से एक फर्म के प्रबंध निदेशक कमांडर पूर्णेंदु तिवारी (सेवानिवृत्त) भी हैं. उन्हें भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से 2019 में प्रवासी भारतीय सम्मान पुरस्कार मिला था. राजदूत दीपक मित्तल ने भी पिछले दिनों इस कंपनी की तारीफ की थी.  

इनपुट-भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement