Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चिड़ियाघर से 5 शेर फरार, आसपास के इलाकों में खौफ का मंजर

शेरों के अपने बाड़े के बाहर पाए जाने के तुरंत बाद एक जोरदार डरावने अलार्म की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद लॉकडाउन लगा दिया गया.

चिड़ियाघर से 5 शेर फरार, आसपास के इलाकों में खौफ का मंजर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिडनी के टारोंगा चिड़ियाघर में बुधवार को पांच शेर अपने बाड़े से फरार हो गए हैं. जिसके बाद अधिकारियों को एहतियातन लॉकडाउन लगाना पड़ा. शेरों में एक वयस्क और चार शावकों को ऑस्ट्रेलियन समयानुसार सुबह लगभग 6.30 बजे अपने मुख्य बाड़े के बाहर जाते देखा गया. अधिकारियों ने कहा कि जानवरों के बाड़े से बाहर निकलते ही कंपलीट लॉकडाउन लगा दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि जानवर कैसे भागे.

ये भी पढ़ें - मशहूर अमेरिकी रैपर Takeoff की निजी पार्टी में गोली मारकर हत्या, डायस गेम को लेकर था झगड़ा

शेरों के अपने सामान्य बाड़े के बाहर पाए जाने के तुरंत बाद एक ज़ोरदार डरावने अलार्म की आवाज़ सुनाई दी, जिसके बाद लॉकडाउन लगा दिया गया. इस अलार्म को  आस-पास के निवासियों ने भी सुना.

तारोंगा चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और चिड़ियाघर सामान्य दिनों की तरह खुलेगा.

चिड़ियाघर ने बयान में कहा, "आज सुबह सिडनी के तारोंगा चिड़ियाघर में एक आपात स्थिति उत्पन्न हो गई जब पांच शेर अपने बाड़े बाहर आ गए. इस तरह की घटना के लिए चिड़ियाघर में सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल हैं. साइट पर मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाया गया है और गेस्ट या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई है."

ये भी पढ़ें - Twitter को इस 'भारतीय' की सलाह से चला रहे मस्क, कोर टीम में किया है शामिल

2009 में सिडनी के दक्षिण में मोगो चिड़ियाघर में एक शेरनी अपने बाड़े से भाग निकली और जनता के सामने आने वाले खतरे के कारण उसे गोली मारना पड़ा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement