Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Air Strike: इजरायली हमले में मारा गया टॉप ईरानी कमांडर, ईरान ने खाई बदले की कसम 

Sayyed Reza Mousavi Killed: ईरान का सीरिया और लेबनान ऑपरेशन के प्रभारी सैय्यद रेजा मौसवी को इजरायली डिफेंस फोर्स ने मार गिराया है. इसके बाद ईरान ने कहा है कि हम इसे भूलेंगे नहीं और बदला लेंगे. 

Latest News
Israel Air Strike: इजरायली हमले में मारा गया टॉप ईरानी कमांडर, ईरान ने खाई बदले की कसम 

Iran Top Commander Killed In Israel Attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के एक सीनियर कमांडर और सीरिया और लेबनान ऑपरेशन के प्रभारी सैय्यद रेजा मौसवी की मौत इजरायली हमले में हो गई है. इससे पहले साल 2020 में उसके खास करीबी की मौत भी अमेरिकी ड्रोन हमले में हुई थी. द येरुशलम रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार (25 दिसंबर) को सीरिया में इजरायली हवाई हमले में टॉप ईरानी कमांडर की मौत हो गई है. ईरान के प्रेस टीवी ने भी मौत की पुष्टि की है. राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा कि यहूदियों की सरकार को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी. हम इस हत्या को कभी नहीं भूलेंगे. इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में भी ईरान ने खुलकर इजरायली सरकार का विरोध किया है. 

इजरायल और ईरान दोनों ही मध्य पूर्व के देश हैं जिनके बीच अदावत की पुरानी कहानी है . इस्लामिक देश होने की वजह से ईरान हमेशा ही हमास का पक्षधर रहा है और यहां तक कि हालिया संघर्ष में ईरानी प्रशासन ने हमास को हर संभव मदद देने का भी ऐलान किया था. सीरिया को लेकर भी दोनों देशों के बीच तनातनी की स्थिति बनी रहती है. सैय्यद रेजा मौसवी सीरिया और लेबनान का ही प्रभारी था जिसे इजरायल ने सीरिया पर किए हमले में मार गिराया है. 

यह भी पढ़ें: फ्रांस में रोके गए विमान ने 3 दिन बाद भरी उड़ान, फ्लाइट में 303 यात्री थे सवार  

दमिश्क के पास दिखा था गहरा धुआं 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दमिश्क के ग्रामीण इलाके सेट जैनब के इलाके में विस्फोटों की आवाज सोमवार को सुनी गई थी. इसके कुछ देर बाद सोशल मीडिया पर वीडियो में दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे  के पास धुएं का बादल दिखाई दे रहा था. बाद में इसकी पुष्टि हो गई कि यह हमला इजरायल की ओर से हुआ था. ईरान की इस इलाके में मौजूदगी रहती है और रणनीतिक तौर पर अहम क्षेत्र होने की वजह से इस इलाके में इजरायल भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराता रहता है. 

ईरान ने कहा, 'इजरायल को इसकी कीमत चुकानी होगी'
अपने शीर्ष कमांडरों में से एक की मौत के बाद ईरान भी गुस्से से बेहाल है. राष्ट्रपति ने सरकार समर्थित मीडिया को दिए बयान में कहा है कि यहूदी सरकार की इस कायराना हरकत का हम जवाब देंगे. अपने शहीद सैनिक की मौत का बदला जरूर लेंगे. मारा गया कमांडर मौसवी कुद्स फोर्स के पूर्व प्रमुख कासिम सुलेमानी का करीबी साथी था. जनवरी 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में कासिम मारा गया था. मौसवी को टीवी रिपोर्ट में सैन्य सलाहकार भी बताया गया है.

यह भी पढ़ें: क्रिसमस के मौके पर गाजा पर इजरायल ने बरसाए बम, 70 लोगों की मौत   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement