Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

USA: फ्लाइट में शख्स ने अपनी कंपनी GSK के लिए की नस्लभेदी टिप्पणी, वीडियो वायरल होने पर गई नौकरी

फ्लाइट में यह शख्स नस्लवादी टिप्पणी करता पाया गया था जिसके बाद कंपनी ने उसे नौकरी से निकाल दिया है.

USA: फ्लाइट में शख्स ने अपनी कंपनी GSK के लिए की नस्लभेदी टिप्पणी,  वीडियो वायरल होने पर गई नौकरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में एक व्यक्ति का हवाई यात्री के दौरान नस्लवादी गालियां देने का वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद इस शख्स की पहचान होने के चलते इसे नौकरी से निकाल दिया गया. इंटरनेट पर फुटेज सामने आने के बाद केमिकल इंजीनियर को उसकी कंपनी ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (GSK) द्वारा झटका लगा है. 

दरअसल, वीडियो में काले रंग की टी-शर्ट पहने व्यक्ति को अपने बैग की तलाश में विमान से ऊपर-नीचे होते हुए अपशब्दों के नारे लगाते हुए देखा गया था. वह चिल्लाया कि वह थोड़ा नशे में था. वहीं उसकी कंपनी GSK ने   अपने यहां काम करने वाले इस केमिकल इंजीनियर को नौकरी से निकाल दिया है.  

इस गांव में रहते हैं सारे 'यौन अपराधी', आलीशान घर देखकर रह जाएंगे आप हैरान  

इसके साथ ही यह शख्स अपनी कंपनी के खिलाफ बी नस्लवादी टिप्पणी कर रहे हैं. वह शख्स यह तक कहता पाया गया है कि वह gsk छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 3 सितंबर को ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन ने घोषणा की कि वीडियो में दिखे कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है.

Vietnam के बार में लगी भीषण आग, 12 लोग मरे, जान बचाने के लिए कई बिल्डिंग से कूद गए

लंदन स्थित मल्टीनेशनल दिग्गज कंपनी ने ऑनलाइन ही एक बयान जारी किया और इंजीनियर की टिप्पणी को निंदनीय बताया और कंपनी की संस्कृति को नहीं दर्शाया है.  कंपनी ने कहा कि जीएसके में विविधता इक्विटी और समावेश को गले लगाया और मनाया जाता है और हम एक ऐसे वातावरण को बनाए रखने के लिए नीति, सिद्धांत और व्यवहार में प्रतिबद्ध हैं जो भेदभावपूर्ण व्यवहार को प्रतिबंधित करता है और सभी के लिए समान अवसर प्रदान करता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement