Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महारानी एलिजाबेथ II से भी ज्यादा अमीर हैं ब्रिटेन के मंत्री Rishi Sunak की पत्नी, भारत से है ये खास रिश्ता 

अक्षता मूर्ति के पास इंफोसिस में लगभग एक बिलियन डॉलर के शेयर हैं. इनकी कीमत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की संपत्ति से भी अधिक है. 

महारानी एलिजाबेथ II से भी ज्यादा अमीर हैं ब्रिटेन के मंत्री Rishi Sunak की पत्नी, भारत से है ये खास रिश्ता 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (British Finance Minister Rishi Sunak) की भारतीय पत्नी, अक्षता मूर्ति  (Akshata Murty) इन दिनों काफी चर्चा में है. हाल ही आई एक रिपोर्ट में उन्हें ब्रिटिश महारानी क्वीन एलिजाबेथ ।। (queen Elizabeth II) से भी ज्यादा अमीर बताया गया है. खास बात यह है कि अक्षता मूर्ति का भारत से एक खास नाता भी है. 

महारानी एलिजाबेथ से ज्यादा अमीर
स्टॉक एक्सचेंज को कंपनी से दी गई जानकारी के अनुसार 42 वर्षीय अक्षता मूर्ति के पास इंफोसिस में लगभग एक बिलियन डॉलर के शेयर हैं. यह उन्हें महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से अधिक अमीर बनाता है. 2021 संडे टाइम्स रिच लिस्ट के अनुसार लगभग 350 मिलियन पाउंड ($ 460 मिलियन) है. अक्षता के पास  लंदन के अपस्केल केंसिंग्टन में 7 मिलियन पाउंड का पांच बेडरूम का घर और कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में एक फ्लैट शामिल है. 

यह भी पढ़ेंः आधी रात CM योगी के ऑफिस का Twitter अकाउंट हैक, डीपी बदल किए एक के बाद एक कई ट्वीट

इंफोसिस से है खास नाता
अक्षता मूर्ति आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) के अरबपति मालिक नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की बेटी हैं. एनआर नारायण मूर्ति ने 1981 में तकनीकी दिग्गज इंफोसिस की सह-स्थापना की थी. बताया जाता है कि नारायण मूर्ति ने अपनी पत्नी सुधा मूर्ति से ​​10,000 रुपये लेकर यह कंपनी बनाई थी. आज यह कंपनी 100 बिलियन डॉलर से बड़ी है. इतनी ही नहीं वॉल स्ट्रीट पर सूचीबद्ध होने वाली यह पहली भारतीय कंपनी है.

कौन हैं ऋषि सुनक
ऋषि सुनक ब्रिटेन के वित्त मंत्री हैं. एक समय उन्हें ब्रिटेन के भावी प्रधान मंत्री के तौर पर देखा जाता था. आम लोगों से जुड़ी चीजों के दाम में बढ़ोत्तरी के बाद उनकी लोकप्रियता में काफी कमी आई है. हाल में आई एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि उनकी पत्नी मूर्ति की विदेशी कमाई ब्रिटिश टैक्स अफसरों से बचाई गई है. ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की मुलाकात अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी, जब वह एमबीए कर रही थीं. इन दोनों की 2009 में शादी हुई.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement