Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के लिए आज का दिन बेहद अहम, Shahbaz Sharif बन सकते हैं नए पीएम

पाकिस्तान के इमरान खान की सरकार को देश की संसद ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान खारिज कर दिया है.

पाकिस्तान के लिए आज का दिन बेहद अहम, Shahbaz Sharif बन सकते हैं नए पीएम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक बड़े राजनीतिक संकट से गुजर रहा है. इमरान खान (Imran  Khan) के खिलाफ पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है. इसके साथ ही इमरान खान की कुर्सी चली गई है. वहीं आज पाक के लिए अहम दिन है क्योंकि संभावनाएं है कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के भाई शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को संसद द्वारा पीएम चुना जा सकता है वहीं दूसरी ओर अब इमरान खान के राजनीतिक भविष्य पर  सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. 

आज होगा बड़ा फैसला 

दरअसल इमरान खान के सत्ता से बेदखल होने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि सोमवार को वो प्रधानमंत्री बन जाएंगे. इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटाए जाने के बाद सदन के नए नेता के चुनाव की प्रक्रिया रविवार को शुरू हुई.

शहबाज के सोमवार को नेशनल असेंबली में खान के उत्तराधिकारी के रूप में चुने जाने की संभावना है. नया प्रधानमंत्री बनने के लिए 342 सदस्यीय सदन में 172 वोटों की जरूरत होगी. फवाद चौधरी ने यह भी कहा कि PTI ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को शहबाज के खिलाफ मैदान में उतारा है ताकि पार्टी संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार की उम्मीदवारी को चुनौती दे सके.

रामनवमी के मौके पर JNU में भिड़ंत, एनएसयूआई और एबीवीपी ने लगाए ये आरोप

पीटीआई ने दी इस्तीफे की धमकी

आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सदन में विश्वास खोने के बाद सत्ता गंवाने वाले पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ही हैं. वहीं इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने रविवार को घोषणा की कि अगर विपक्षी उम्मीदवार शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद का चुनाव लड़ने की अनुमति दी गई तो पार्टी के सांसद सोमवार को इस्तीफा दे देंगे. यह घोषणा पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने खान की अध्यक्षता में पीटीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की है.

Gurdaspur रेप पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग तेज, आज बंद रहेंगे स्कूल

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement