Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

माफियावाद से परिवारवाद तक, वाराणसी में PM Modi का इन मुद्दों पर रहा जोर

PM Narendra Modi ने कहा है कि बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश में विरासत को भी आगे बढ़ा रही है और साथ ही राज्य का विकास भी कर रही है.

माफियावाद से परिवारवाद तक, वाराणसी में PM Modi का इन मुद्दों पर रहा जोर

PM Narendra Modi (Photo Credit @BJP/twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति को सिर्फ जाति और मजहब के चश्मे से देखने वाले लोगों के 'पाठ्यक्रम' (Syllabus) में केवल माफियावाद और परिवारवाद ही शामिल है. पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में 2095 करोड़ रुपये की अलग-अलग विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि देश में गाय और गोबरधन की बात करने को कुछ लोगों ने 'गुनाह' बना दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है, पूजनीय है. गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग यह भूल जाते हैं कि देश के आठ करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है.

पीएम मोदी ने कहा कि आम तौर पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता केंद्र व राज्य में एक ही दल की सरकार के लिए 'डबल इंजन' शब्द का प्रयोग करते हैं. उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास की यह भाषा भी उनके सिलेबस में नहीं है. उनके सिलेबस में है माफियावाद, परिवारवाद, घरों और जमीनों पर अवैध कब्जा. पहले की सरकारों के समय उत्तर प्रदेश के लोगों को जो मिला और आज हमारी सरकार से जो मिल रहा है, उसका फर्क साफ है.

Banas Dairy: पूर्वांचल क्षेत्र के किसानों और दुग्ध उत्पादकों को सशक्त बनाएगी बनास डेरी, देखिए तस्वीरें

गैस कनेक्शन, शौचालय  को विकास नहीं मानता विपक्ष: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने विकास परियोजनाओं और कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि जब काशी और उत्तर प्रदेश के विकास में डबल इंजन की डबल शक्ति और डबल विकास की बात करते हैं तो कुछ लोगों को बहुत कष्ट होता है. यह वे लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति को सिर्फ और सिर्फ जाति पंथ, मत और मजहब के चश्मे से ही देखा है. इन लोगों ने कभी नहीं चाहा कि उत्तर प्रदेश का विकास हो. स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, सड़क, पानी, बिजली, गरीबों के घर, गैस कनेक्शन, शौचालय को तो वह विकास मानते ही नहीं हैं.

विरासत को आगे बढ़ा रही बीजेपी: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा है कि बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश में विरासत को भी आगे बढ़ा रही है और साथ ही राज्य का विकास भी कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ अपना स्वार्थ सोचने वाले इन लोगों को उत्तर प्रदेश का विकास पसंद नहीं आ रहा है. हालात तो यह है कि इन लोगों को पूर्वांचल के विकास से, बाबा (विश्वनाथ) के काम से, विश्वनाथ धाम के काम से भी आपत्ति होने लगी है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सूबे को दशकों पीछे धकेलने वाले इन लोगों की आने वाले दिनों में नाराजगी अभी और बढ़ेगी. पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह पूरे उत्तर प्रदेश के लोग डबल इंजन की सरकार के साथ डटकर खड़े हैं, हमें आशीर्वाद दे रहे हैं और जैसे-जैसे आशीर्वाद बढ़ता जाता है, उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें-
Yogi Adityanath Interview: जब CM योगी से पूछा गया क्या देश का PM बनना चाहते हैं आप?
UP Election 2022: जनता के लिए UPYOGI और विपक्ष के लिए अनुपयोगी है यूपी सरकार- CM योगी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement