Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube पर पीएम मोदी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, छुआ यह आंकड़ा

YouTube पर प्रधानमंत्री का एक आधिकारिक पीएमओ इंडिया चैनल भी है, जिसके माध्यम से विभिन्न आधिकारिक बयान शेयर किए जाते हैं.

YouTube पर पीएम मोदी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, छुआ यह आंकड़ा

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौजूदा समय में भारत के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक और बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. दरअसल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल ने 100 लाख सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छू लिया. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूट्यूब पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शुमार हो गए हैं.

कब क्रिएट किया गया था ‘NarendraModi’ चैनल

साल 2007 में जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब यह चैनल यूट्यूब पर बनाया गया था. वैसे तो नरेंद्र मोदी चैनल पर बहुत सारी वीडियोज हैं लेकिन चैनल पर सबसे ज्यादा पसंद की गई वीडियोज में अभिनेता अक्षय कुमार के साथ पीएम का इंटरव्यू, 2019 में हिंदी फिल्म उद्योग के सदस्यों के साथ पीएम की बातचीत और कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए कदमों पर एक वीडियो शामिल है.

पढ़ें- UP Elections: YouTube पर छिड़ा अनोखा संग्राम, सुरीले गानों से वोटरों को लुभाने की कोशिश

इस चैनल के अलावा YouTube पर प्रधानमंत्री का एक आधिकारिक पीएमओ इंडिया चैनल भी है, जिसके माध्यम से विभिन्न आधिकारिक बयान और राष्ट्र के लिए पीएम के संबोधन शेयर किए जाते हैं.

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव हैं पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर और फेसबुक पर भी सक्रिय हैं. ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 753 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि फेसबुक पर उनके 468 लाख फॉलोअर्स हैं. बात अगर देश के अन्य नेताओं की करें तो यूट्यूब पर उनके पीएम के मुकाबले काफी कम फॉलोअर्स हैं. यूट्यूब पर राहुल गांधी के 5.25 लाख, शशि थरूर के 4.39 लाख और तमिल नाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के 2.12 लाख फॉलोअर्स हैं.

पढ़ें- YouTube का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement