Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fixed Deposit: नए साल में खत्म हो जाएंगे ये स्कीम, अभी करें निवेश

अगर आप साल 2023 की शुरुआत निवेश के साथ शुरू करना चाहते हैं तो यहां हम इन्वेस्टमेंट के लिए कुछ बेहतरीन स्कीम्स के बारे में बता रहे हैं.

Latest News
Fixed Deposit: नए साल में खत्म हो जाएंगे ये स्कीम, अभी करें निवेश

Fixed Deposit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रमुख सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के साथ-साथ कई छोटे वित्त बैंकों (SFB) ने पिछले छह महीनों में छोटी और लंबी अवधि की जमा राशि के लिए एफडी दरों में वृद्धि की है. इसके अलावा कई बैंकों ने यूनिक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) योजनाएं पेश की हैं जो निवेशकों और वरिष्ठ नागरिकों को उच्च दरों की पेशकश करती हैं.

यहां हम आपको 4 ऐसे स्पेशल स्कीम्स के बारे में बताएंगे जो साल 2023 में खत्म हो जाएंगी:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)

एसबीआई वीकेयर (SBI Wecare) वरिष्ठ वयस्कों को सावधि जमा पर उच्च ब्याज दर प्रदान करता है. योजना का उद्देश्य मैच्योरिटी खातों को नवीनीकृत करना और नए योगदान स्वीकार करना है. निवेशकों के लिए कार्ड दर से अधिक 50 बीपीएस के मौजूदा प्रीमियम के अतिरिक्त 30 बीपीएस के अतिरिक्त प्रीमियम के साथ, जो कि आम जनता के लिए कार्ड दर से 80 बीपीएस ज्यादा है, बैंक न्यूनतम 5 वर्षों के लिए और अधिकतम 10 वर्षों के लिए कार्यक्रम की पेशकश कर रहा. यह प्रोग्राम 31 मार्च 2023 को खत्म हो रहा है.

एचडीएफसी (HDFC) 

सीनियर सिटीजन केयर एफडी प्राइवेट सेक्टर के लेंडर एचडीएफसी (HDFC) बैंक द्वारा पेश किया जाने वाला वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अनूठा सावधि जमा (Fixed Deposit) कार्यक्रम है. यह 18 मई, 2020 से शुरू है. बैंक ने 30 सितंबर, 2022 को इस योजना को बंद कर दिया था, लेकिन बाद में इसे फिर से वापस लाया गया. यह प्रोग्राम अब 31 मार्च 2023 को खत्म होगा.

आईसीआईसीआई (ICICI) 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की वरिष्ठ नागरिक सावधि जमा योजना वरिष्ठ नागरिकों को 50 बीपीएस की मौजूदा अतिरिक्त वरिष्ठ नागरिक एफडी दरों के ऊपर 10 आधार अंकों (bps) की अतिरिक्त ब्याज दर प्रदान करती है. 5 वर्ष और 1 दिन से लेकर 10 वर्ष तक की अवधि वाली योजनाओं के लिए यह ब्याज दर लागू होती है. यह योजना 2 करोड़ रुपये से कम के योगदान के लिए उपलब्ध है और 7 अप्रैल, 2023 तक ही एक्टिव है.

पीएनबी (PNB) 

पीएनबी (PNB) विशेष कार्यक्रम के तहत 666 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर आम जनता के लिए 7.25 प्रतिशत, बुजुर्गों के लिए 7.75 प्रतिशत और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.05 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

यह भी पढ़ें:  कौन हैं Radhika Merchant, आकाश अंबानी के साथ रोके की तस्वीरें हुईं वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement