Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले हफ्ते भारी बढ़ोतरी हुई थी जिसके चलते देश में महंगाई बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

आज फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) पिछले हफ्ते तेजी से बढ़ रही थीं और यह दूसरे हफ्ते भी जारी है. आज भी इनमें इजाफा देखने को मिला है. तेल कंपनियों (Oil Companies) ने राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है. पेट्रोल की कीमतें 30 पैसे और डीजल की कीमतें 35 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ाई गई हैं. ये कीमतें सोमवार से लागू की गई हैं. ऐसे में इसे आम आदमी के लिए एक नया झटका माना जा रहा है. 

पिछले हफ्ते शुरू हुई थी कीमतों में बढ़ोतरी 

ताजा बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 99.41 रुपये देने होंगे. वहीं, एक लीटर की डीजल के लिए 90.77 रुपये वसूले जाएंगे. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई थी और इससे पहले रविवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 98.61 रुपये और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था. 

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के कारण बढ़े दाम

वहीं लगातार बढ़ती इन कीमतों को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने  कहा है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें सरकार द्वारा नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के कारण बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार लगातार वैकल्पिक ऊर्जा के विकास पर काम कर रही है. वहीं इन सबके बीच बढ़ती कीमतें आम आदमी की चिंताएं बढ़ा रही हैं क्योंकि तेल की कीमतें बढ़ने के साथ ही महंगाई में भी बढ़ोतरी की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Pakistan: मेरी सरकार गिराने की साजिश के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ- इमरान खान 

वहीं यदि आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जानना चाहते हैं तो इसकी जानकारी आप आसानी से अपने फोन में SMS  के जरिए भी प्राप्त सकते है. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा और आपको कीमतों से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh Bank strike: आज और कल भारत बंद, बैंक-इंश्योरेंस से लेकर इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement