Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes: स्टोक्स और लीच के बचाव में आए कप्तान जो रूट, बताया अगले मैच का प्लान

बेन स्टोक्स पर उठ रहे सवालों के जवाब में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट मैचों में उनकी वापसी का समर्थन किया है.

Latest News
Ashes: स्टोक्स और लीच के बचाव में आए कप्तान जो रूट, बताया अगले मैच का प्लान

joe root

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज श्रृंखला के तहत पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इंग्लैंड की करारी हार के बाद खिलाड़ियों पर कई सवाल उठ रहे हैं.

खास तौर पर इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज बेन स्टोक्स इस मैच में पूरी तरह फेल रहे. स्टोक्स ने पहली पारी में 21 गेंदों में 5 और दूसरी पारी में 49 गेंदों में 14 रन बनाए. बेन स्टोक्स पर उठ रहे सवालों के जवाब में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट मैचों में उनकी वापसी का समर्थन किया है.

करीब पांच महीने के ब्रेक के बाद स्टोक्स ने गाबा में वापसी की. उन्होंने आखिरी बार जुलाई 2021 में आखिरी मैच खेला था. उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने और अंगुली की चोट के रीहैब के लिए ब्रेक लिया था. स्टोक्स की गेंदबाजी के दौरान उन्हें चोट लगने की भी आशंका थी, जिससे उनकी मैच की तैयारी पर सवाल उठ रहे थे.

रूट ने संकेत दिया है कि ऑलराउंडर स्टोक्स न केवल अगले टेस्ट के लिए फिट होंगे, बल्कि आगे चलकर इंग्लैंड के लिए बड़ी पारी खेलेंगे. रूट ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि वह एडिलेड के लिए फिट होंगे और एक बात, आप बेन स्टोक्स के साथ जोखिम ले सकते हैं. वह इस श्रृंखला में वापस आने के लिए बेताब होंगे.

पहले टेस्ट में इंग्लिश गेंदबाज जैक लीच का भी निराशाजनक प्रदर्शन रहा. बाएं हाथ के स्पिनर ने 13 ओवरों में 7.84 की इकॉनमी से 102 रन लुटाए. लीच के बचाव में रूट ने कहा, स्पिनर के पास शेष श्रृंखला में खेलने के लिए एक "बड़ा मौका" होगा. रूट ने कहा, लीच को थोड़ा और मौका देना चाहिए.

उन्होंने कहा, "जैक एक अच्छे स्पिनर हैं, उन्होंने 20 से अधिक टेस्ट मैचों में दिखाया है कि इस टीम के भीतर उनकी एक महत्वपूर्ण भूमिका है. मुझे यकीन है कि वह इस श्रृंखला में आगे बढ़ने में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे.


पहले बल्लेबाजी के फैसले का बचाव
जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह सही फैसला था, लेकिन जब आप 29 रन पर 4 विकेट जल्दी खो देते हैं तो उस स्थिति से खेल में वापस आना बहुत मुश्किल होता है.

बताया कहां रह गई कमी
रूट ने कहा, मैंने सोचा था कि हमारे तेज गेंदबाज शानदार थे, विशेष रूप से मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन. हमने विकेट लेने के कई मौके बनाए लेकिन हम खराब फील्डिंग की वजह से चूक गए. अब हम फील्डिंग में बेहतर होना चाहते हैं. रूट ने कहा, अगर हमने ऐसा किया होता तो खेल बहुत अलग दिख सकता था.

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को आराम देने का फैसला किया था. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें अगले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, रूट ने संशय बरकरार रखा.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि एडिलेड पहुंचने के बाद हम इसे देखेंगे, जब हमें पता चलेगा कि सतह कैसी दिखती है और वहां पहुंचने पर क्या स्थितियां पेश होने की संभावना है. हम इसे देखकर फैसला लेंगे.

रूट ने कहा, यह जानकर अच्छा लगा कि ब्रॉड और एंडरसन को फिट और उपलब्ध होना चाहिए और उन परिस्थितियों के लिए नए सिरे से तैयार होना चाहिए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement