Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market: बैंक और तेल के शेयरों में आ रही तेजी, घरेलू निवेशक खूब कर रहे खरीदारी

शेयर बाजार में लगातार मजबूती बनी हुई है. घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 3,293.28 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी.

Share Market: बैंक और तेल के शेयरों में आ रही तेजी, घरेलू निवेशक खूब कर रहे खरीदारी

Share market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार ने 2022 की शुरुआत मजबूती के साथ की और लगातार तीसरे हफ्ते के लिए भी तेजी का मोमेंटम जारी है. बैंकिंग और तेल एवं गैस शेयरों में हो रही तेज खरीदारी से भी बाजार को सहारा मिला जिससे शेयर मार्केट में वृद्धि देखी गई.

पिछले हफ्ते BSE Sensex 1490.83 अंक की बढ़त के साथ 59,744.65 पर बंद हुआ था वहीं Nifty 458.65 अंक की वृद्धि के साथ 17,812.70 पर बंद हुआ था.

BSE लार्ज कैप इंडेक्स

BSE लार्ज कैप इंडेक्स में 2.5% की तेजी आई, जिसमें ग्रासिम इंडस्ट्रीज (Grasim Industries), पीडीलाइट इंडस्ट्रीज (Pidilite Industries) और ऑयल नेचुरल गैस कॉरपोरेशन  (ONGC)में 10 फीसदी से ज्यादा की वृद्धि हुई, जबकि कैडिला हेल्थकेयर (Cadila Healthcare), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra), डॉ रेड्डी लैबोरेट्रीज (Dr Reddy’s Laboratories) और इनफ़ोसिस (Infosys) में 4 से 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

BSE स्मॉल कैप इंडेक्स

BSE स्मॉल कैप इंडेक्स में 2% का उछाल आया जिसमें बीजीआर एनर्जी सिस्टम्स (BGR Energy Systems), जयप्रकाश पॉवर वेंचर्स (Jaiprakash Power Ventures), टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र (TTML), उर्जा ग्लोबल  (Urja Global), जेपी इन्फ्राटेक (Jaypee Infratech) और जेबीएम ऑटो (JBM Auto) में 25% से अधिक की तेजी देखने को मिली. दूसरी तरफ हिंदुजा ग्लोबल सोल्यूशंस (Hinduja Global Solutions), स्पंदना स्फूर्ती फाइनेंसियल (Spandana Sphoorty Financial), सूर्या रोशनी (Surya Roshni) और  धानुका एग्रीटेक (Dhanuka Agritech) में 10% से ज्यादा की गिरावट आई.

बीएसई मिड-कैप इंडेक्स

बीएसई मिड-कैप इंडेक्स में 2% की तेजी आई जिसमें एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank), राजेश एक्सपोर्ट्स (Rajesh Exports),फ़ेडरल बैंक (Federal Bank) और पेज इंडस्ट्रीज (Page Industries) में वृद्धि दर्ज देखने को मिली जबकि बजाज होल्डिंग्स एंड इन्वेस्टमेंट (Bajaj Holdings & Investment), एमफासिस (Mphasis) और ग्लेनमार्क फार्मा (Glenmark Pharma) में गिरावट देखने को मिली.

साल के शुरुआत में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने  1,082.83 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी, वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 3,293.28 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल बना रहेगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement