Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Juhi Chawla Birthday: पति की वजह से जूही चावला को मिले थे ताने, जानें क्यों 6 साल तक छुपा कर रखी शादी

Juhi Chawla अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक थी. उनकी क्यूटनेस पर लाखों लोग दिल हार बेठे थे. आज उनके बर्थडे पर जानते हैं कुछ अनसुने किस्से.

Latest News
Juhi Chawla Birthday: पति की वजह से जूही चावला को मिले थे ताने, जानें क्यों 6 साल तक छुपा कर रखी शादी

Juhi Chawla जूही चावला 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 80 और 90 के दशक की बेहतरीन अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. एक समय था जब जूही का नाम टॉप हीरोइनों की लिस्ट में शामिल था. साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म कयामत से कयामत तक (Qayamat Se Qayamat Tak) के बाद एक्ट्रेस को पहचान मिली और आज भी उनके कई सारे फैंस हैं. लोग आज भी उन्हें बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं. हालांकि एक्ट्रेस को अपनी पर्सनल लाइफ और शादी (Juhi Chawla Marriage) को लेकर लोगों के ताने सुनने पड़े थे पर उन्होंन इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. आज एक्ट्रेस अपना 55वां बर्थडे मना रही हैं. इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातों के बारे में. 

पहली ही फिल्म से जूही चावला की एक्टिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. डर, दीवाना मस्ताना, इश्क, हम हैं राही प्यार के जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग का प्रदर्शन किया था. यह एक ऐसा समय था, जब हर निर्माता-निर्देशक जूही को अपनी फिल्म में लेना चाहते था. एक समय आया जब जूही चावला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में आ गईं. खुद से 5 साल बड़े बिजनेसमैन जय मेहता के साथ उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली जिसने कई फैंस का दिल तोड़ दिया था. उस दौरान उनकी शादी की खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हैरान कर दिया था.

juhi

शादी से पहले कभी जूही और जय के अफेयर की बातें सामने नहीं आई थीं. इस शादी को लेकर जूही को कई तरह की बातें सुननी पड़ी थी. लोगों ने दोनों की जोड़ी का मजाक बनाया और भद्दे कमेंट्स भी किए थे. लोगों ने एक्ट्रेस के पति को बुड्ढा कहा था और ये तक कहते थे कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है.

कौन हैं जय मेहता

जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के मालिक हैं. साथ ही उनकी सीमेंट की भी दो कंपनियां है. शाहरुख खान के साथ वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं. 

juhi

ऐसे बढ़ी थी जूही और जय की नजदीकियां

जूही चावला, जय मेहता की दूसरी पत्नी हैं. जय की पहली पत्नी सुजता बिड़ला की 1990 में बेंगलुरु में एक प्लेन हादसे में मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद जूही की मां ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था. ऐसे में दोनों बिल्कुल अकेले हो गए थे और इसी दौरान दोनों एक दूसरे का सहारा बने. इसके बाद जूही और जय के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गई और दोनों ने सीक्रेट तरीके से 1995 में शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं. 

ये भी पढ़ें: जब 6 साल के इस हीरो ने किया Juhi Chawla को प्रपोज, एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

इस वजह से सीक्रेट रखी थी शादी

एक इंटरव्यू में जूही चावला ने बताया था कि उन्हें अपना करियर खोने का डर था. एक बार शादी का टैग मिलने के बाद किसी भी एक्ट्रेस के करियर में एक बड़ी गिरावट आती है. जूही ने बताया कि उस समय इंटरनेट नहीं था और हर फोन पर कैमरे नहीं होते थे, इसलिए हम गुपचुप तरीके से शादी कर पाए. 

सुपरफ्लॉप हुई थी डेब्यू फिल्म 

जूही ने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से बॉलीवुड में कदम रखा था पर ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही. इसके 2 साल बाद वो फिल्म 'कयामत से कयामत तक' में नजर आईं. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही और जूही रातों-रात स्टार बन गईं. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement