Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Gas Powder: पेट में गैस बनने से हैं परेशान तो घर पर बनाएं ये पाउडर, आधे चम्मच से ही खत्म हो जाएगी समस्या

गलत खानपान के साथ ही घंटों भूखें रहने की वजह से गैस बनने की समस्या शुरू हो जाती है. कुछ लोग गैस से बेहद परेशान हो जाते है. आए दिन गैस की समस्या से छुटकारा पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है. आप आसानी से छुटकारा पा सकते हैं. 

Homemade Gas Powder: पेट में गैस बनने से हैं परेशान ��तो घर पर बनाएं ये पाउडर, आधे चम्मच से ही खत्म हो जाएगी समस्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Stomach Gas Pain Instant Relief Powder) ज्यादा तला भूना या भारी खाने के साथ ही घंटों तक भूखा रहने की वजह से पेट में गैंस बनने लगती है. कुछ लोगों में यह समस्या बहुत ज्यादा समस्या पैदा करने लगती है. इसमें पेट फूलने की समस्या से लेकर डकार, जी मिचलाने की समस्या होने लगती है. इतना ही नहीं गैस की वजह से पेट से लेकर सिर में दर्द होने लगता है. ऐसी स्थिति में समझ नहीं आता की क्या करें. ऐसी स्थिति में गैस की समस्या को ज्यादा दिनतक सहन कर पाना बड़ी समस्या पैदा कर सकता है. अगर आप भी इसे छुटकारा पाना चाहते हैं घर पर ही एक ऐसा पाउडर तैयार कर सकते हैं, जिसके सेवन करते ही पेट की गैस दूर हो जाएगी. इस चूर्ण को तैयार करना भी बहुत ही आसान है. 

पेट की गैस दूर कर देगा पाउडर

पेट की गैस को दूर करने के लिए आप घर में चूर्ण तैयार कर सकते हैं. इसके लिए 2 चम्मच अजवाइन, एक चौथाई चम्मच हींग, एक चम्मच काला नमक ले लें. अब इन्हें तंवे पर गर्म करना शुरू कर दें. इसके बाद अजवाइन डालकर अच्छे से भून लें. इसके भुन जाने के बाद ठंडा होने के लिए रख दें. अब इस अजवाइन को हींग और नमक मिलाकर पीस लें. इसे बारीक पिसकर एक बोतल में बंद कर दें. अब जब भी पेट में दर्द और गैस की समस्या होने पर इस पाउडर की आधा चम्मच पानी के साथ ले लें. इसमें मिलने वाले एंटीमाइक्रोबियल और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर होता है. यह चूर्ण मिनटों में गैस की समस्या दूर कर देता है. 

यह पाउडर भी आ जाएगा काम

पेट की गैस दूर करने के लिए जीरा पाउडर भी बेहद फायदेमंद होता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. जब भी पेट में गैस बनने की समस्या लगें तो जीरा पाउडर की आधा चम्मच को पानी के साथ खा लें. इसमें मिलने वाले विटामिन ए, बी6, सी और ई के साथ ही अमीनों एसिड्स पेट के दर्द को मिनटों में सही कर देते हैं. यह पेट दर्द की परेशानी खत्म कर देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement