Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nitish Meets Pawar: विपक्षी नेताओं से लगातार मिल रहे हैं नीतीश कुमार, क्या तैयार कर सकेंगे NDA के खिलाफ नया गठजोड़?

नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर सारा विपक्ष एकजुट होता है तो इससे देश का भला हो सकता है. वह तीसरा फ्रंट बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Nitish Meets Pawar: विपक्षी नेताओं से लगातार मिल रहे हैं नीतीश कुमार, क्या तैयार कर सकेंगे NDA के खिलाफ नया गठजोड़?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पिछले 3 दिनों से दिल्ली (Delhi) में डेरा डाले हुए हैं. 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं. नीतीश कुमार ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार  (Sharad Pawar) से मुलाकात की है. यह मुलाकात पवार के दिल्ली में 6, जनपथ स्थित आवास पर हुई. शरद पवार से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा हमारी मुलाकात अच्छे वातावरण में हुई है. 

नीतीश कुमार का दावा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) कोई काम नहीं कर रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है. अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती हैं, तो ये देश के भले के लिए होगा. नीतीश कुमार इसके पहले राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं. हालांकि नीतीश कुमार का कहना है कि उनके लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनना महत्वपूर्ण नहीं है. विपक्ष के सभी दल एकजुट हो जाएं, ये प्रयास है.

JDU ने पोस्टरों से कर दिया ऐलान- 'देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो'

नई नहीं है विपक्षी एकजुटता की कोशिश, क्या नीतीश होंगे कामयाब?

नीतीश कुमार जैसी कोशिश तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (KCR) भी कर चुके हैं. 2019 में ऐसे ही गठजोड़ की कोशिश में वे लगे रहे उन्हें कामयाबी नहीं मिली. कुछ ऐसा ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी भी कर चुकी हैं.

मनोज तिवारी और निशिकांत दुबे ने जबरन उड़वाया प्लेन! देवघर एयरपोर्ट पर हंगामे के बाद FIR दर्ज 

शरद पवार भी इसके पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर चुके हैं. कामयाबी किसी को नहीं मिली है. अब तक का पैटर्न कहता है कि कुछ भी हो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ही रहेगी और विपक्ष के तौर पर आगे सिर्फ यूपीए गठबंधन ही बढ़ेगा. 

Narendra Modi के खिलाफ एकजुट हो रहा विपक्ष, ओ पी चौटाला की रैली में आएंगे नीतीश और मुलायम समेत दर्जनों नेता

नए गठजोड़ पर आगे बढ़ना चाह रहे हैं 'सुशासन बाबू'

नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अपनी सहयोगी पार्टियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है. महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भी यही किया गया है. यही वजह है कि शरद पवार ने भी सभी पार्टियों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है. अब देखने वाली बात यह है कि नीतीश कुमार नए गठजोड़ के साथ कैसे आगे बढ़ पाते हैं.

Bharat Jodo Yatra: कल से भारत भ्रमण पर निकलेंगे राहुल गांधी, क्या सत्ता तक पहुंच पाएगी कांग्रेस?

बड़ी मुश्किल है नीतीश कुमार की राह, चुनौतियां हजार!

नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकते हैं. अगर उनके दिल्ली दौरे को देखा जाए तो साल 2024 के चुनाव के लिए सभी दल एकजुट होते दिख तो रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी और ममता बनर्जी सरीखे दावेदारों के बीच नीतीश की अगुवाई में विपक्षी दल एकजुट हो पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement