Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अडानी के बहाने फिर PM मोदी पर बरसी कांग्रेस, 'एक व्यक्ति, एक सरकार और एक कारोबारी समूह में करते हैं विश्वास'

G20 Summit Congress: कांग्रेस पार्टी ने गौतम अडानी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बहाने एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

अडानी के बहाने फिर PM मोदी पर बरसी कांग्रेस, 'एक व्यक्ति, एक सरकार और एक कारोबारी समूह में करते हैं विश्वास'

Modi vs Congress

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जी20 सम्मेलन की शुरुआत के मौके पर पीएम मोदी ने एक बार फिर से सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दिया. वहीं, कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जी20 की थीम भले ही 'एक पृथ्वी, एक कुटंब, एक भविष्य' हो लेकिन नरेंद्र मोदी 'एक व्यक्ति, एक सरकार और एक कारोबारी समूह' में भरोसा रखते हैं. कांग्रेस लगातार मांग कर रही है कि 'हिंडनबर्ग रिसर्च' में अडानी ग्रुप पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच करवाने के लिए एक जेसीपी का गठन किया जाएगा. वहीं, अडानी ग्रुप ने इन सभी आरोपों से इनकार किया था.

अडानी ग्रुप का कहना था कि उसकी ओर से कोई गलत काम नहीं किया गया है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में कहा, 'जी20 देशों की 2023 की शिखर बैठक नई दिल्ली में हो रही है, ऐसे में अंतराष्ट्रीय समुदाय के लिए यह उचित है कि वह भ्रष्टाचार और धनशोधन पर नकेल कसने को लेकर पिछले जी20 शिखर सम्मेलनों में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए बयानों को याद करे.'

यह भी पढ़ें- G20 डिनर का नहीं मिला न्योता, खड़गे बोले, 'यह राजनीति ठीक नहीं' 

कांग्रेस ने याद दिलाए पीएम मोदी के भाषण
जयराम रमेश के अनुसार, 2014 की ब्रिस्बेन जी20 बैठक में प्रधानमंत्री ने आर्थिक अपराधियों के लिए सुरक्षित पनाहगाहों को खत्म करने, मनी लॉन्ड्रिंग करने वालों का पता लगाने और बिना शर्त प्रत्यर्पण करने और जटिल अंतरराष्ट्रीय नियमों और अत्यधिक बैंकिंग गोपनीयता के जाल को तोड़ने के लिए वैश्विक सहयोग का आह्वान किया था. 2018 में ब्यूनस आयर्स जी20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने भगोड़े आर्थिक अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई और संपत्ति की वसूली के लिए नौ सूत्री एजेंडा भी प्रस्तुत किया था. 

उन्होंने दावा किया, 'प्रधानमंत्री ने बंदरगाहों, हवाई अड्डों, बिजली और सड़कों जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अपने करीबी दोस्त अडाणी के लिए न केवल 'मोदी मेड मोनोपॉली'(3एम-मोदी-निर्मित एकाधिकार) स्थापित करने की सुविधा प्रदान की, बल्कि उन्होंने सभी जांचों को व्यवस्थित रूप से रोक दिया है. उन्होंने सेबी, सीबीआई, ईडी, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) और गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय (एसएफआईओ) जैसी विभिन्न एजेंसियों द्वारा अडानी के गलत कामों की जांच को व्यवस्थित ढंग से रोका किया.'

यह भी पढ़ें- G20 में पीएम मोदी के साथ नाम लिखा 'BHARAT', क्या बदल गया देश का नाम? 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि यह तथ्य इस बात को सुनिश्चित करता है कि टैक्स हेवन प्रधानमंत्री के करीबी दोस्तों के लिए सुरक्षित हैं और उन्हें अत्यधिक बैंकिंग गोपनीयता और जटिल अंतरराष्ट्रीय नियमों के जरिये संरक्षण भी मिलता है. उन्होंने कहा, 'जी20 का नारा है 'एक पृथ्वी-एक कुटुम्ब, एक भविष्य' लेकिन प्रधानमंत्री वास्तव में 'एक व्यक्ति, एक सरकार, एक कारोबारी समूह' में विश्वास करते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement