Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmer Protest: क्या देश में फिर होगा किसान आंदोलन? Rakesh Tikait ने कर दिया बड़ा ऐलान

Farmer Protest को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बड़ा बयान दिया है. वे आज गाजियाबाद में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में शामिल हुए हैं.

Farmer Protest: क्या देश में फिर होगा किसान आंदोलन? Rakesh Tikait ने कर दिया बड़ा ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Farmer Protest को लेकर देश की मोदी सरकार (Modi Government) एक बार बैकफुट पर आ चुकी है. वहीं अब एक बार फिर से किसान आंदोलन (Kisan Andolan) की चर्चाएं तेज हो गई हैं. तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय तक चला किसान आंदोलन मोदी सरकार के कानून वापस लेने के बाद स्थगित हो गया था लेकिन अब फिर से संयुक्त किसान मोर्चा किसानों (SKM) से जुड़े मुद्दों को लेकर आंदोलन करने की तैयारी में है जिसकों लेकर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने एक बड़ा ऐलान किया है. 

किसानों की परेशानियों से लेकर उनके मुद्दों पर आज संयुक्त किसान मोर्चा की यूपी के गाजियाबाद में एक जरूरी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में किसान नेता  राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी शामिल हो रहे हैं. इस बैठक से पहले कहा है राकेश टिकैत ने कहा है कि सरकार से किसानों के मुद्दों को लेकर बात करेंगे. इसके साथ ही आंदोलन के ठिकाने को लेकर भी चर्चा होगी.

Rahul Narwekar बने महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष, सदन में गूंजा 'जय श्री राम' और 'वंदे मातरम' का नारा

अब क्यों होगा Farmer Protest?

गाजियाबाद में SKM की मीटिंग से पहले किसान नेता राकेश टिकैट ने कहा है कि MSP और लखीमपुर के मुद्दे पर सरकार से बातचीत करेंगे. इसके साथ ही जो मुद्दे रह गए थे, उन मुद्दों को लेकर भी चर्चा होगी. उन्होंने आगे कहा कि SKM की मीटिंग में सरकार से बात करने के लिए कमिटी भी बनाई जा सकती है.

आंदोलन स्थल को लेकर होगी चर्चा

वहीं Rakesh Tikait ने कहा है कि नोट ऑफ रिकॉर्ड अग्निपथ स्कीम के बारे में भी चर्चा होगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि Farmer Protest का अगला ठिकाना कहीं भी हो सकता है. इसको लेकर भी जल्द ही फैसला हो जाएगा. 

Jagannath Rath Yatra 2022: भगवान जगन्नाथ के इस मुस्लिम भक्त की मजार पर थम जाता है रथ का पहिया

MSP के मुद्दे पर बिगड़ी है बात 

आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सालभर Farmer Protest चलाया और जब सरकार ने इन विवादास्पद कानूनों को निरस्त कर दिया और अन्य छह मांगों पर विचार करने पर सहमत हो गई, तब 9 दिसंबर को यह आंदोलन स्थगित किया गया. इसके बावजूद Rakesh Tikait एमएसपी पर गारंटी की मांग भी कर रहे हैं जो कि एक नए टकराव की वजह बन सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement