Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: यूपी-बिहार-पंजाब की कई ट्रेनें रद्द, रूट डायवर्ट, चेक करें लिस्ट

Railway update: उत्तर रेलवे रूट के कुछ हिस्सों में इंटरलॉकिंग चल रही है. कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है.

Indian Railways: यूपी-बिहार-पंजाब की कई ट्रेनें रद्द, रूट डायवर्ट, चेक करें लिस्ट

Indian Railway News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कड़ाके की सर्दी और शीतलहर की वजह से कई ट्रेनों की रद्द किया है. कुछ इलाकों में कंस्ट्रक्शन वर्क के चलते भी ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. उत्तर रेलवे (Northern Railway News) के फिरोजपुर मंडल रूट के अंतर्गत आने वाला सानेहवाल-अम्बाला- सहारनपुर रेल रूट पर 16 से 30 जनवरी तक सिग्नलिंग का काम चल रह है. इसी रूट पर नॉन इंटरलॉकिंग और इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का काम भी हो रहाहै.

उत्तर रेलवे ने इस वजह से कुछ ट्रेनों को रद्द करने और कुछ के रूट को डायवर्ट करने का फैसला किया है. इस रूट पर यार्ड रिमॉडलिंग भी हो रही है. रेलवे के डेवलेपमेंट वर्क की वजह से इस इलाके में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा.

Chaudhary Santokh Singh: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुआ संतोख सिंह चौधरी का निधन, जानिए हैं कौन

कौन-कौन सी ट्रेनें हुई हैं कैंसिल

1. जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन रद्द हो गई है. अगर आप 17, 20, 22 और 24 जनवरी को जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आप अन्य विकल्प तलाशिए. ट्रेन संख्या 04651 रद्द कर दी गई है.

2. अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन भी रद्द कर दी गई है. इस ट्रेन का नंबर 04652 है. यह गाड़ी 15, 18, 20, 22 और 25 को नहीं चलेगी.

3. 18 जनवरी के लिए प्रस्तावित न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर स्पेशल ट्रेन 04653 रद्द हो गई है. 

Bharat Jodo Yatra के दौरान खराब हुई तबीयत, कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन

इन ट्रेनों का बदल गया है रूट, देरी के लिए हो जाएं तैयार

1. जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस 14649 का रूट बदल गया है. यह यह ट्रेन अम्बाला-चण्डीगढ़-सानेहवाल-लुधियाना के रास्ते जाएगी. अगर आप राजपुरा, सरहिन्द, गोविन्दगढ़ और खन्ना रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को पकड़ना चाहते हैं तो प्लान बदल दें. 15, 17 और 24 जनवरी को चलने वाली ट्रेन का रूट डायवर्ट हुआ है.   

2. जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस का रूट बदल गया है. यह अब अम्बाला-राजपुरा-धुरी जंक्शन लुधियाना के रास्ते चलाई जाएगी. ट्रेन नंबर 14649 है.

3. न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस 12407 का रूट बदल गया है. अब यह ट्रेन अम्बाला-चण्डीगढ़-सानेहवाल-लुधियाना रूट पर चलेगी. यह ट्रेन 18 जनवरी को प्रस्तावित है.  

4. अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस 15708 का रूट बदल गया है. यह ट्रेन राजपुरा के रास्ते चलाई जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement