Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Doda AAP Win: जम्मू-कश्मीर में खुला आम आदमी पार्टी का खाता, डोडा विधानसभा सीट से जीते मेहराज मलिक

Jammu-Kashmir Doda AAP Seat: कश्मीर में आम आदमी पार्टी का खाता खुला है. डोडा विधानसभा सीट से मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की है. घाटी में पार्टी की यह पहली सफलता है.

Latest News
Doda AAP Win: जम्मू-कश्मीर में खुला आम आदमी पार्टी का खाता, डोडा विधानसभा सीट से जीते मेहराज मलिक

डोडा सीट से जीते मेहराज मलिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आम आदमी पार्टी को हरियाणा से निराशा हाथ लगी है, लेकिन जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Election Result) से पार्टी के लिए राहत की खबर आई है. प्रदेश में पहली बार पार्टी का खाता खुला है. डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक (Mehraj Malik) को जीत मिली है. मलिक ने 4,000 वोटों से जीत दर्ज की है. उनकी जीत पर पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की सीएम आतिशी समेत कई बड़े नेताओं ने एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी है. 

CM Atishi ने दी जीत की बधाई 
मेहराज मलिक की जीत पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर में भी अरविंद केजरीवाल जी की क्रांति पहुंच चुकी है. बता दें कि मलिक के लिए चुनाव प्रचार करने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे थे. मलिक ने बीजेपी के गजय सिंह राणा को करीब 4,000 वोटों से हराया है.


यह भी पढ़ें:  J-K में कांग्रेस-एनसी के पक्ष में रूझान, क्या भाजपा कर पाएगी वापसी, जानिए ताजा अपडेट 


कौन हैं मेहराज मलिक 
परिसीमन के बाद डोडा विधानसभा सीट दो हिस्सों में बंट गई थी. इसमें डोडा पूर्व से आम आदमी पार्टी के मेहराज मलिक ने जीत दर्ज की है. इस मुस्लिम बहुल इलाके में मलिक पिछले एक दशक से सक्रिय हैं. महज 36 साल की उम्र में वह विधायक बन गए हैं और इससे पहले डीडीसी सदस्य भी रहे थे.

मलिक बेहद सामान्य पृष्ठभूमि के परिवार से आते हैं और उन्होंने हलफनामे में 29 हजार रुपये की संपत्ति और 2 लाख की देनदारी घोषित की है.  मलिक की क्षेत्र में अच्छी पकड़ मानी जाती है. मलिक युवा होने के साथ ही उच्च शिक्षित भी हैं और उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है.


यह भी पढ़ें: गुटबाजी या जमीन पर कमजोर संगठन, कैसे हार गई कांग्रेस हरियाणा में जीती हुई बाजी?  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement