Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ravan Dahan के दौरान यमुनानगर में बड़ा हादसा, जलता हुआ पुतला भीड़ पर गिरा, दर्जनभर घायल

रावण दहन के दौरान धार्मिक अंधविश्वास के चलते पुतले के जलते हुए टुकड़े बटोरने की कोशिश कर रही थी भीड़, तभी हादसा हो गया.

Ravan Dahan के दौरान यमुनानगर में बड़ा हादसा, जलता हुआ पुतला भीड़ पर गिरा, दर्जनभर घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के यमुनानगर शहर में रावण दहन के दौरान बुधवार शाम को बड़ा हादसा हो गया. शहर के दशहरा ग्राउंड में रावण का 80 फुट ऊंचा पुतला जलने के दौरान अचानक ढह गया और सीधे नीचे मौजूद भीड़ के ऊपर जा गिरा. इसके चलते बहुत सारे लोग घायल हो गए हैं, जबकि कई लोगों के बेहद गंभीर होने की खबर है. हालांकि मृतकों या घायलों की पुष्ट संख्या अब तक पता नहीं लग सकी है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में 7 से 12 लोगों के घायल होने का दावा किया गया है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पुतले की चपेट में आकर तीन लोगों के सिर फट जाने से उनकी हालत गंभीर है, जबकि 2 लोगों कपड़ों में आग लगने से जल गए हैं. अन्य लोग जलते हुए पुतले से ब्लास्ट होकर छिटकर रहे पटाखों की चपेट में आकर घायल हुए हैं. जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. 

सामने आया है पूरी घटना का वीडियो

सामने आए इस घटना के वीडियो के मुताबिक, दर्जनों लोग पुतलों में आग लगने के बाद नीचे गिर रहे उनके जलते हुए टुकड़े बटोर रहे थे. इसे एक धार्मिक अंधविश्वास से जोड़कर देखा जा रहा है. इसी दौरान अचानक जलता हुआ पुतला उनके ऊपर जा गिरा है. इस दौरान रामलीला कमेटी के पदाधिकारी लोगों को पुतले के पास जाने से रोक रहे थे. माना जा रहा है कि यदि वे ऐसा नहीं करते तो ज्यादा लोग घायल हो सकते थे. घायलों में से कुछ की पहचान सरोजनी कॉलोनी सुरेंद्र कुमार, पुराना हमीदा निवासी विक्रम, बैंक कॉलोनी निवासी राकेश, बाड़ी माजरा निवासी मोहित व दीपक के तौर पर की गई है.

पुतला गिरने के बाद मच गई भगदड़

जलता हुआ पुतला नीचे गिरने के बाद मैदान में मौजूद भीड़ में भगदड़ मच गई. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने भीड़ को संभालने की कोशिश की, लेकिन घबराए लोग इधर-उधर दौड़ते रहे. इस दौरान भी कई लोगों को चोट आई है. पुलिस ने भीड़ को संभालने के साथ ही घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया है, जहां उनका इलाज हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement