Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Jihad: सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से फेंका? करवाना चाहता था जबरन धर्मांतरण

निधि के परिवार वालों का आरोप है कि सूफियान उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था ताकी वह उससे मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर सके.

Love Jihad: सूफियान ने निधि को चौथी मंजिल से फेंका? करवाना चाहता था जबरन धर्मांतरण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली से सामने आए श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को चौंका दिया है. इस बीच अब यूपी की राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का एक और कथित मामला सामने आया है. यहां सूफियान नाम के एक लड़के पर निधि गुप्ता नाम की लड़की की हत्या का आरोप लगा है. आरोप है कि निधि गुप्ता ने जब धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो सुफियान ने उसे चौथी मंजिल से धक्का दे दिया, जिस वजह से उसकी मौत हो गई है. लखनऊ पुलिस ने इस मामले में धर्मांतरण और IPC की धारा 302 के तहत FIR दर्ज कर ली है. 

क्या है मामला?
यूपी की राजधानी लखनऊ के दुबग्गा इलाके में निधि गुप्ता अपने परिवार के साथ रहती थी. वह दसवीं क्लास पास करने के बाद ब्यूटी पार्लर का काम सीख रही थी. उसके अपने घर के ही पास में रहने वाली सूफियान नाम के लड़के प्रेम संबंध थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूफियान ने कुछ दिनों पहले निधि को मोबाइल गिफ्ट दिया था. जब इसका पता निधि के परिवार को पता चला तो उन्होंने सूफियान के परिवार से इसकी शिकायत की.

पढ़ें- आफताब ने किया था श्रद्धा की खोपड़ी का मेकअप? नार्को टेस्ट करवा सकती है पुलिस

इसी दौरान दोनों परिवारों के बीच कहासूनी बढ़ गई. कहासूनी बढ़ती देख निधि बिल्डिंग की छत पर चली गई. सूफियान भी उसके पीछे चला गया. निधि के परिवार वालों का आरोप है कि सूफियान ने निधि को छत से नीचे फेंक दिया. निधि के नीचे गिरने पर उसके परिवार के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसकी मौत हो गई.

पढ़ें- श्रद्धा के टुकड़े करने के बाद घाव का इलाज कराने गया था आफताब, डॉक्टर ने खोले राज

निधि के परिवार वालों का आरोप है कि सूफियान उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था ताकी वह उससे मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर सके. मृतका निधि की मां का कहना है कि सूफियान कई दिनों से उनकी लड़की के पीछे पड़ा था और उसके पास ऐसा कोई वीडियो था जिसके जरिए वह निधि को ब्लैक मेल कर रहा था.

भाजपा बोली- कड़ी कार्रवाई करेंगे
लखनऊ के इस मामले पर यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि दुबग्गा में जो घटना हुई है उसमें हम बड़ी कार्रवाई करेंगे. किसी को नहीं छोड़ेंगे. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ऐसी कार्रवाई करेंगे जो नजीर बनेगी. हमारी सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण में शामिल होने वाले लोगों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement