Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajya Sabha Elections: एनसीपी चीफ शरद पवार के बदले सुर, महाराष्ट्र में होगा बड़ा फेर-बदल? 

NCP Chief Sharad Pawar ने महाराष्ट्र में राज्यसभा (Rajya Sabha) की छह सीटों में से 3 पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत के बाद खास टिप्पणी की है.

Rajya Sabha Elections: एनसीपी चीफ शरद पवार के बदले सुर, महाराष्ट्र में होगा बड़ा फेर-बदल? 

पवार और सुप्रिया सुले ने दी BJP को बधाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव नतीजों में देवेंद्र फडणवीस का कौशल काम आया है और पार्टी ने 3 राज्यसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. नतीजों के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार के तेवर बदले हुए हैं और उन्होंने कहा कि नतीजों से उन्हें कोई हैरानी नहीं हुई है. पवार के बदले हुए सुर को प्रदेश की राजनीति में बदलाव के संकेत के तौर पर भी देखा जा रहा है. शरद पवार की बेटी और सुप्रिया सूले ने भी बीजेपी को बधाई दी और कहा कि हमें अपमानजनक हार स्वीकार करनी चाहिए. पवार परिवार के बदले हुए अंदाज के सियासी मायने खोजे जा रहे हैं. 

'नतीजों से हैरान नहीं हूं'
शरद पवार ने कहा, 'मैं नतीजे देखकर हैरान नहीं हूं. अगर आप एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के प्रत्येक उम्मीदवार के पक्ष में पड़े वोटों पर नजर डालेंगे तो पता चलेगा उन्हें कोटे के अनुसार मत मिले हैं. प्रफुल्ल पटेल (एनसीपी प्रत्याशी) को एक अतिरिक्त वोट हासिल हुआ है और मुझे पता है कि यह कहां से आया है. यह एमवीए का वोट नहीं था, यह विपक्षी खेमे से डाला गया था.'

यह भी पढ़ें: एक वोट ने कैसे बिगाड़ा अजय माकन का खेल, कम वोट पाकर भी निर्दलीय उम्मीदवार ने ऐसे जीता राज्यसभा चुनाव

पवार ने की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ
शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की और कहा कि उन्होंने जो किया है वह चमत्कार से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि एमवीए ने कुछ वोट कम होने के बावजूद छठी सीट पर जीत हासिल करने के लिए साहसिक प्रयास किया है. 

हमें बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के चमत्कार को मानना ही होगा जिसकी बदौलत वह निर्दलीय सदस्यों और छोटे दलों को हमसे दूर करने में सफल रहे है. ये वो मत थे जो एमवीए का समर्थन करते थे. वोटों का यह अंतर इसलिए देखने को मिला है.  

सुप्रिया सुले ने भी की तारीफ 
लोकसभा में आम तौर पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर जोरदा हमले बोलने के लिए चर्चा में रहने वाली पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने भी बीजेपी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि हमें शर्मनाक हार को स्वीकार करना ही होगा और देखना होगा कि कहां गलती हुई है. सुले ने यह भी कहा कि एनसीपी और सहयोगी दलों को आत्मनिरीक्षण की जरूरत है. 

मैं चुनाव में जीत के लिए बीजेपी को बधाई देती हूं. उन्होंने निश्चित तौर पर ज्यादा सटीक रणनीति के साथ काम किया है और वह सफल रहे हैं. हमारे पास अंत तक सही आंकड़े नहीं थे. 

यह भी पढ़ें: कैसे होती है राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग, ऐसे की जाती है Preferential Vote की काउंटिंग

महाराष्ट्र से बीजेपी ने जीती 3 सीटें
महाराष्ट्र में शुक्रवार को हुए राज्यभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्य के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और पूर्व सांसद धनंजय महाडिक ने जीत दर्ज की है. शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी भी राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें: कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ सख्त एक्शन ले सकती है कांग्रेस, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement