Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चाचा Nitish Kumar को PM बनाएंगे तेज प्रताप, बोले- लालकिले से ध्वजारोहण करेंगे नीतीश

बिहार की राजनीति में जब से जेडीयू ने एक बार फिर राजद से हाथ मिलाया है तब से ये चर्चाएं तेज हो गई हैं कि नीतीश कुमार पीएम मोदी के सामने प्रधानमंत्री पद के सबसे तगड़े विपक्षी दावेदार हो सकते हैं.

चाचा Nitish Kumar को PM बनाएंगे तेज प्रताप, बोले- लालकिले से ध्वजारोहण करेंगे नीतीश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजनीति में बिहार एक बार फिर केंद्र में आ गया है क्योंकि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य में एनडीए से गठबंधन तोड़ते हुए राजद से गठबंधन कर लिया है. ऐसे में जो राजद नेता कल तक बीजेपी और नीतीश पर हमलावर थे वे अब एक बार फिर से नीतीश को अपना नेता बताने लगे हैं. वहीं नीतीश की पीएम उम्मीदवारी को लेकर राजद नेता तेज प्रताप बड़ा बयान दिया है. 

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वे नीतीश कुमार को पीएम बनते हुए देखना चाहते हैं और नीतीश ही पीएम मोदी को हराकर लालकिले से ध्वजारोहण करेंगे. दरअसल, नालंदा जिला स्थित राजगीर ज़ू नेचर सफारी में भ्रमण के दौरान तेज प्रताप ने कहा, "चाचा नीतीश कुमार दिल्ली के लाल किला पर झंडा फहराने का काम करेंगे. इसके लिए उनका भतीजा तैयार है चाहे इसके कुछ भी क्यों न करना पड़े."

क्या दिल्ली में फिर होगा LG vs Kejriwal? वीके सक्सेना ने लौटाई 47 फाइलें

चाचा लालकिले से फहराएंगे झंडा

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने कहा कि चाचा (नीतीश कुमार) गांधी मैदान के बाद अब लाल किला पर झंडा फहराएंगे. तेज प्रताप के बयान से साफ है कि वे नीतीश को पीएम पद के लिए नीतीश को समर्थन देने को तैयार हैं. जो कि जेडीयू के लिए किसी खुशखबरी की तरह ही है. आपको बता दें कि तेज प्रताप राज्य में पर्यावरण मंत्रालय विभाग देखते हैं. 

तेजस्वी ने भी दिया था संकेत

गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री बनने के बाद तेजस्वी यादव ने भी नीतीश को पीएम उम्मीदवारी के लिए समर्थन देने के संकेत दिए थे. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि अगर विपक्ष 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारी के सिलसिले में नीतीश कुमार का चुनाव करता है तो वो ‘मजबूत’ उम्मीदवार हो सकते हैं.

हेमंत सोरेन की पिकनिक पॉलिटिक्स खत्म, विधायकों के साथ फिर लौटे रांची, क्या होगा अगला कदम?  

आपको हाल ही में नीतीश ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर एक बार फिर राजद से दोस्ती की है और इसके बाद ही उन्होंने यह दावा भी किया है कि पीएम मोदी 2024 में आम चुनाव नहीं जीत पाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement