Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: राष्ट्रमंडल खेलों में मिल सकता है पहला मेडल सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी पूरे देश की नजर

Top News Today: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. आज पूरे देश की नजरें राष्ट्रमंडल खेलों में मीराबाई चानू पर रहेंगी. ओलंपिक में मेडल जीत देश का नाम रोशन कर चुकी इस खिलाड़ी से सभी को पदक की उम्मीद है.

Top News Today: राष्ट्रमंडल खेलों में मिल सकता है पहला मेडल सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी पूरे देश की नजर

Commonwealth Games

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. इन खबरों में सबसे प्रमुख खबर रहेगी राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन. राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारत को वेटलिफ्टर मीराबाई चानू से मेडल की उम्मीद है. आइए आपको बताते हैं आज के दिन की पांच बड़ी खबरें.

राष्ट्रमंडल खेलों में आज मिलेगा पहला मेडल!
राष्ट्रमंडल खेलों के पहले दिन भारत की शुरुआत अच्छी रही. पहले दिन बैडमिंटन खिलाड़ियों और टेबल टेनिस खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से मात दी. भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी घाना टीम को 5-0 के अंतर से रौंद दिया. आज भारत को राष्ट्रमंडल खेलों में पहले मेडल की उम्मीद है. आज भारत की स्टार एथलीट मीराबाई चानू एक्शन में दिखाई देंगी. पूरे देश को उनसे मेडल की उम्मीद है. इसके अलावा आज लवलीना बोरगोहेन का भी मैच है. यहां पढ़िए पूरी खबर.

Hockey

PM जिला विधिक सेवा प्राधिकारण के सम्मेलन को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले अखिल भारतीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे. राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विज्ञान भवन में आज और कल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) का पहला राष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. इस सम्मेलन में सभी डीएलएसए के बीच एकरूपता लाने और समन्वय स्थापित करने के लिये एक एकीकृत प्रक्रिया के निर्माण पर विचार किया जाएगा.

पुरानी एक्साइज नीति अपनाएगी दिल्ली
दिल्ली सरकार की नई एक्साइज नीति को लेकर केजरीवाल सरकार बैकफुट पर दिखाई दे रही है. माना जा रहा है कि अब दिल्ली सरकार पुरानी एक्साइज नीति पर लौट सकती है. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक नई एक्साइज नीति के क्रियान्वयन की CBI जांच की LG की सिफारिश के बीच दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब की खुदरा बिक्री की पुरानी व्यवस्था पर लौटने का फैसला किया है. आबकारी नीति 2021-22 को 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने के लिए बढ़ाया गया. अब 31 जुलाई को इस पर पूर्णविराम लग जाएगा. यहां पढ़िए पूरी खबर.

दिग्विजय ने पकड़ा पुलिस अफसर का कॉलर
शुक्रवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ जिसमें वो एक पुलिस अधिकारी का कॉलर पकड़े नजर आ रहे हैं. दरअसल राजधानी भोपाल में जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव के दौरान शुक्रवार को दिग्विजय सिंह की पुलिस से तीखी बहस हुई. उसी दौरान यह बवाल हो गया. दिग्विजय सिंह ने चुनाव में अनियमितता को लेकर भाजपा नेताओं पर भी आरोप लगाए हैं.  पुलिस के साथ बहस और धक्का-मुक्की का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आज इसपर सियासत बढ़ने की उम्मीद है. यहां पढ़िए पूरी खबर.

Digvijay

जमकर बरसेंगे बदरा!
देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के राज्यों में कल दोपहर से ही बादल छाए हुए हैं. कल से जगह-जगह हुई बारिश की वजह से तापमान काफी गिर गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. IMD के अनुसार, आज दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. हालांकि मौसम विभाग ने राजस्थान में आज बारिश से कुछ राहत मिलने का अनुमान जताया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 29 जुलाई से 2 अगस्त के दौरान राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की प्रबल संभावना है.

Rain

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement