Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, सर्दी, बर्फबारी और बारिश के लिए रहें तैयार, पढ़िए Weather Report

Today Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि अभी ठंड गई नहीं है और पश्चिमी विक्षोभ के चलते ठंड एक बार फिर से बढ़ सकती है.

Weather Update: हिमाचल में मौसम का येलो अलर्ट, सर्दी, बर्फबारी और बारिश के लिए रहें तैयार, पढ़िए Weather Report

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल की शुरुआत में कड़ाके की ठंड ने संकेत दिए थे कि सर्दी लंबी रुकेगी. अब फरवरी आते ही पूरा मौसम ही पलट गया है. उत्तर भारत के कई इलाकों में दिन में तेज धूप के चलते गर्मी का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी सर्दी फिर से लौटेगी. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई जिलों में अधिकतम तापमान 25 से 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने लगा है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 6 से 11 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा है.

उधर, हिमाचल प्रदेश में घूमने के लिए जाने वाले टूरिस्ट्स के लिए चेतावनी वाली खबर है. मौसम विभाग ने राज्य में येलो अलर्ट जारी किया है. अलर्ट में कहा गया है कि ईरान के रास्ते भारत आने वाला पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल में फिर से सक्रिय हो रहा है. इसी के चलते 10 फरवरी की रात तक पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के आसार हैं. इसी के साथ बिजली चमकने और तूफानी ठंडी हवाएं चलने का भी अनुमान है, जो ठंड को फिर से बढ़ा देंगी. येलो अलर्ट में खासतौर पर हिमाचल के निचले व मैदानी भागों में सावधान रहने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें- तुर्की-सीरिया भूकंप: मरने वालों की संख्या 15 हजार के पार, जारी है भारत का 'ऑपरेशन दोस्त'

उत्तर भारत में कैसा रहेगा मौसम?
वहीं, सिक्किम, बंगाल और असम के कई इलाकों में आगामी एक-दो दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. पंजाब के भी कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं. दिल्ली-एनसीआर के भी कुछ इलाकों में आज बारिश के आसार हैं. हालांकि, 12 फरवरी के बाद एक बार फिर से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत के राज्यों में रात की ठंड अभी लंबी चलेगी.

यह भी पढ़ें- कहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, यहां देखें लेटेस्ट रेट

2011 के बाद इतना गर्म हुआ फरवरी
मौसम विभाग के मुताबिक, 2011 के बाद यह पहली बार हुआ. रात में भी तापमान में बढ़त दर्ज की गई. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही है. आज दिल्ली में आसमान भी ज्यादातर साफ नजर आएंगा. हालांकि, कुछ इलाकों में बारिश के भी आसार हैं. आने वाले कुछ दिनों में तापमान 29 डिग्री के पास पहुंचने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement