Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haldia की कंपनी में ब्लास्ट के बाद लगी आग, 3 की मौत, 44 जख्मी

हल्दिया की एक कंपनी में आज दोपहर करीब 3 बजे धमाका हुआ, जिसमें 3 लोगों की मौत हुई है और 44 घायल हो गए हैं.

Haldia की कंपनी में ब्लास्ट के बाद लगी आग, 3 की मौत, 44 जख्मी

Image Credit- Video Grab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल के हल्दिया में स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की हल्दिया रिफाइनरी के नेप्था-हाइड्रोजन मिक्सिंग प्लांट में आज दोपहर करीब 3 बजे तेज धमाका हुआ और आग लग गई. इस घटना में तीन लोगों की मौत और 42 लोगों के घायल होने की खबर है.

धमाके की वजह आग लगने के कारण जले 42 कर्मचारियों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट करवाया गया है. घटना में जिन लोगों की मौत हुई है, वो भी गंभीर रूप से जल गए थे. बेहतर इलाज के लिए घायलों को कोलकाता के Desun Hospital  में शिफ्ट किया जा रहा है.

हल्दिया रिफाइनरी के नेप्था-हाइड्रोजन मिक्सिंग प्लांट में धमाका कैसे हुआ अभी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है. फिलहाल घटनास्थल पर हालात काबू में हैं. दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाया जा चुका है. कंपनी के कर्मचारियों से मिली सूचना के अनुसार, ये रिफाइनरी दिसंबर के पहले सप्ताह से दो महीने के लंबे रखरखाव के लिए बंद थी.

'इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन' (IOC) ने एक बयान में कहा कि यह घटना रिफाइनरी की एक इकाई में 'शटडाउन' संबंधी कार्य के दौरान हुई. बयान में कहा गया कि आग लगने की घटना में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि 44 लोग घायल हुए हैं. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में से 7 की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस बीच, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रिफाइनरी में आग लगने की घटना में तीन लोगों की मौत पर शोक जताया. ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ''दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए कोलकाता लाया जा रहा है. पश्चिम बंगाल सरकार घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिए हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी.''

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement