Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

COVID Cases Surge in India: दिल्ली में 7 महीने बाद 300 के पार डेली कोविड केस, 5 दिन में 3 गुना बढ़ी संक्रमण दर

Coronavirus India Cases: दिल्ली से सटे Noida में भी कोरोना मामले बढ़ने लगे हैं. नोएडा में बुधवार को 19 नए केस दर्ज किए गए हैं.

COVID Cases Surge in India: दिल्ली में 7 महीने बाद 300 के पार डेली कोविड केस, 5 दिन में 3 गुना बढ़ी संक्रमण दर

कोरोना संक्रमण के देश में बढ़ रहे केस. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Coronavirus Today- देश में कोरोना वायरस की नई लहर का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने कोविड-19 को लेकर नई चिंता पैदा कर दी है. शनिवार से बुधवार के बीच 5 दिन में राजधानी की संक्रमण दर करीब 3 गुना बढ़ चुकी है. बुधवार को राजधानी में 13.89% की संक्रमण दर दर्ज की गई. साथ ही पिछले साल सितंबर के बाद 7 महीने में पहली बार दिल्ली में 24 घंटे के दौरान मिले कोविड मरीजों की संख्या 300 से ज्यादा दर्ज की गई है. इसके अलावा राजधानी में कोविड संबंधी जटिलताओं के कारण दो लोगों की मौत हुई है. उधर, देश में कोरोना वायरस के 2,151 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले 5 महीने के दौरान एक दिन में मिले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है.

पढ़ें- Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली और महाराष्ट्र में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

5% से करीब 14% पहुंची दिल्ली की संक्रमण दर

दिल्ली के सिटी हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक, राजधानी में शनिवार को 4.98% संक्रमण दर के साथ 139 नए मरीज मिले थे, जबकि रविवार को संक्रमण दर लगभग दोगुनी हो गई थी. रविवार को 9.13% संक्रमण दर के साथ 153 मरीज मिले थे. सोमवार को 7.45% संक्रमण दर और 115 नए केस रिकॉर्ड किए गए थे, जबकि मंगलवार को राजधानी में 214 नए केस 11.82% संक्रमण दर (Covid positivity rate) के साथ दर्ज किए गए थे. बुधवार को यह आंकड़ा करीब 14% तक पहुंच गया है.

पढ़ें- Corona Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, दवा, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के लिए सरकारें अलर्ट, 10 प्वाइंट में जानें सबकुछ

जनवरी में 0 पर पहुंच गए थे दिल्ली के डेली कोविड केस

दिल्ली के कोविड केस में यह बढ़ोतरी इसलिए चिंताजनक है, क्योंकि 16 जनवरी को राजधानी में करीब 2 साल बाद पहली बार एक भी कोविड केस दर्ज नहीं किया गया था. लेकिन राजधानी में पिछले दिनों H3N2 इंफ्लूएंजा के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बाद कोरोना केस की नई लहर आती दिखाई दे रही है. फिलहाल राजधानी में महामारी की शुरुआत से अब तक मिले कोरोना केस की संख्या 20,09,361 हो गई है, जबकि 2 लोगों की मौत के साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 26,526 हो गया है. राजधानी में फिलहाल कुल एक्टिव कोरोना केस की संख्या 806 है.

पढ़ें- COVID और H3N2 के डबल अटैक का बढ़ा खतरा, इन तरीकों से करें लक्षणों की पहचान

नोएडा में भी मिले कोरोना के 19 नए मरीज

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी कोरोना के नए मामले बढ़ने लगे हैं. IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में 29 नए कोविड-19 केस दर्ज किए गए हैं, जिससे कुल एक्टिव केस बढ़कर 57 पर पहुंच गए हैं. नोएडा हेल्थ डिपार्टमेंट ने पिछले दो दिन से कोरोना की डेली रिपोर्ट जारी करनी शुरू कर दी है. महानगर में पिछले 10 दिस से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. सीएमओ सुनील कुमार का कहना है कि शहर के अस्पतालों में सर्दी जुकाम और गले में दर्द के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है. जिला अस्पताल में ही प्रतिदिन 200 से ज्यादा कोरोना के लक्षण के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. इन मरीजों में सर्दी जुकाम, बुखार, गले में संक्रमण आदि के लक्षण हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement