Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Police Files: तलाकशुदा महिलाओं को ही करता था टारगेट, 50 से ज्यादा का कर चुका था शिकार

Crime News: दिल्ली पुलिस ने तलाकशुदा महिलाओं से ठगी करने वाले इस गैंग के मुखिया पुरुषोत्तम शर्मा के अलावा कुलदीप सिंह उर्फ बॉबी को गिरफ्तार किया है.

Police Files: तलाकशुदा महिलाओं को ही करता था टारगेट, 50 से ज्यादा का कर चुका था शिकार

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक गैंग द्वारा ठगी के लिए तलाकशुदा महिलाओं को ही शिकार बनाया जा रहा था. दिल्ली पुलिस की IGI थाना पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करते हुए गैंग के मास्टरमाइंड सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

कौन है मास्टरमाइंड?
दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, तलाकशुदा महिलाओं से ठगी को अंजाम देने वाले गैंग का मास्टरमाइंड पुरुषोत्तम शर्मा उर्फ पंकज शर्मा नाम का आदमी है. इसके कई और भी नाम हैं. यह मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए तलाकशुदा महिलाओं को टारगेट करता था और फिर उन्हें शादी और वीजा के नाम पर ठगता था. पुलिस ने बताया कि पुरुषोत्तम अबतक 50 से ज्यादा महिलाओं को अपना शिकार बना चुका था.

कैसे पुलिस की गिरफ्त में आया पुरुषोत्तम का गैंग?
अभी दिल्ली पुलिस ने तलाकशुदा महिलाओं से ठगी करने वाले इस गैंग के मुखिया पुरुषोत्तम शर्मा के अलावा कुलदीप सिंह उर्फ बॉबी को गिरफ्तार किया है. जांच आगे बढ़ने पर और भी कई लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस गैंग का भंडाफोड़ पश्चिम विहार में रहने वाली एक महिला की शिकायत के बाद हो सका.

Crime News, Delhi Crime News, Purushottam Sharma, Pankaj  Sharma

महिला ने शिकायत में पुलिस को क्या बताया?
पीड़ित महिला ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वो तलाकशुदा है और उसे एलुमिनी के तौर पर ₹25 लाख मिलते हैं. पश्चिम विहार में रहने वाली इस महिला ने बताया कि पंकज शर्मा से उसकी मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर हई. बातचीत बढ़ने पर पुरुषोत्तम उर्फ पंकज शर्मा ने उसे शादी का ऑफर दिया. पंकज ने महिला को ये भी बताया कि वो उन लोगों को विदेश भेजने में मदद करता है जो विदेश में सेटल होना चाहते हैं. पंकज ने महिला को बताया कि उनके पंजाब में कई जगहों पर ऑफिस हैं.

महिला ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि शादी का ऑफर करने के बाद पंकज ने महिला से कहा कि वो कुछ पारिवारिक कारणों से शादी नहीं कर सकता लेकिन उसके लिए कनाडा में एक अच्छा व्यक्ति की तलाश कर सकता है, जिससे वो शादी कर सके. इसके बाद महिला ने पंकज पर विश्वास कर उसे अपनी ITR, बैंक स्टेटमेंट और पासपोर्ट वगैरह दे दिए.

इसके बाद पुरुषोत्तम शर्मा ने अपना खेल शुरू कर दिया. वो लगातार किसी न किसी बहाने से महिला से रुपयों की मांग करने लगा और कोरोना की वजह से काम में देरी होने का बहाना बनाता रहा. महिला ने बताया कि एक दिन पुरुषोत्तम ने कहा कि भारत से विदेश जाने में लोगों को परेशानी हो रही है इसलिए वो इंडोनेशिया दूतावास से वीजा का जुगाड़ करता है.

महिला से इंडोनेशिया के वीजा का वादा कर पुरुषोत्तम ने अपनी जानकार कुलदीप के जरिए फर्जी वीजा बनवाया और महिला को दे दिया लेकिन महिला को जब सच्चाई का पता चला तो उसने पुलिस में शिकायत दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू की और पंजाब के अमृतसर से पुरुषोत्तम को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में क्या पता चला?
पुरुषोत्तम शर्मा ने पुलिस से पूछताछ के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को माना है. उसने पुलिस को बताया कि वो पहले से 3 शादियां कर चुका है. तीनों ही मामलों में उसपर FIR दर्ज है. इनमें से 2 FIR महिलाओं ने दिल्ली में की हैं जबकि एक ने पंजाब में FIR दर्ज करवाई हुई है. पुलिस ने बताया कि पुरुषोत्तम की गिरफ्तारी के बाद कई अन्य पीड़ित सामने आए हैं और उन्होंने  शिकायत दर्ज करवाई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement