Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला, बताया सबसे भ्रष्ट, अहंकारी और अनपढ़ प्रधानमंत्री

Delhi Assembly: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल जमकर बरसे हैं. उन्होंने फिर पीएम की शिक्षा का मुद्दा उठाया है.

Arvind Kejriwal ने पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला, बताया सबसे भ्रष्ट, अहंकारी और अनपढ़ प्रधानमंत्री

Arvind Kejriwal Attacked PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली का बजट रुकने और फिर स्वीकृति मिलने के बाद से ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीजेपी के खिलाफ हमलावर हैं. आज दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. केजरीवाल ने कहा कि उनके नेतृत्व में देश को बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है. जो लोग देश को नष्ट करना चाहते हैं, उन्हें बीजेपी में होना चाहिए और जो देश को बचाना चाहते हैं, उन्हें भाजपा छोड़ देनी चाहिए.

केजरीवाल ने पीएम मोदी के साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर आम आदमी पार्टी सरकार के कामकाज रोकने लगाए. केजरीवाल ने कहा, "मैं भाजपा के लोगों को बताना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है. जो लोग देश को नष्ट करना चाहते हैं, उन्हें भाजपा में होना चाहिए और जो देश को बचाना चाहते हैं, उन्हें भाजपा छोड़ देनी चाहिए.

'चमचों ने शहीद प्रधानमंत्री के बेटे को देशद्रोही बोला' राहुल गांधी के लिए एक सुर में बोला विपक्ष, पढ़ें किसने क्या कहा

राहुल के समर्थन में केंद्र को घेरा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री के बारे में बोलने पर विधानसभा में काफी हंगामा भी हुआ था. राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वे डरे हुए हैं. इस भाषण में केजरीवाल ने उपराज्यपाल सक्सेना से दिल्ली के विकास के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने को कहा है. 

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द, अब वायनाड संसदीय सीट हुई खाली, जानिए उपचुनाव की तारीख

पीएम मोदी सबसे अनपढ़ पीएम

केजरीवाल ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास पर गौर करें तो हमारे पास कभी ऐसा पीएम नहीं हुआ जो सिर्फ 12वीं पास हो. वह सरकार नहीं चला सकता लेकिन उसका अहंकार सबसे ऊपर है. केजरीवाल ने बीजेपी का उल्लेख करते हुए कहा, "मैं बीजेपी के सभी नेताओं से अपील करना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को बर्बाद किया जा रहा है. जो देश को बर्बाद करना चाहते हैं वो बीजेपी में रहें और जो देश को बचाना चाहते हैं उन्हें आज बीजेपी छोड़ देनी चाहिए."

उपराज्यपाल से नहीं लड़ना चाहते लड़ाई

केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना का उल्लेख करते हुए कहा, "मैं उपराज्यपाल साहब से कहना चाहता हूं कि आप गुजरात से आए हैं।.आप हमारे मेहमान हैं. मुझे नहीं लगता कि वह दिल्ली की सड़कों के नाम भी जानते होंगे, लेकिन हम लड़ाई नहीं चाहते. हम साथ काम करना चाहते हैं. आने वाली पीढ़ियां क्या कहेंगी? वे लड़ रहे थे."

संसद सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार बोले Rahul Gandhi, जानें कही कितनी बड़ी बात

जनता के लिए करना है काम 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता का जिक्र करते हुए कहा, "हमें घर-घर सीवर कनेक्शन देना है, नई बसें खरीदनी हैं, ट्रैफिक की स्थिति सुधारनी है. आइए, मिलकर काम करें." मुख्यमंत्री ने कहा, "हम आपके साथ काम करेंगे. यह भारत-पाकिस्तान युद्ध नहीं है. जब मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल एक साथ काम करना शुरू करेंगे, तो यह वास्तव में एक डबल इंजन सरकार होगी." 

Karnataka में पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने खोया आपा, कांग्रेस समर्थक को मारा थप्पड़, देखें Viral Video

केंद्र सरकार को बताया तानाशाह

बता दें कि मोदी सरनेम केस में सूरत कोर्ट के फैसले के बाद आज ही कांग्रेस नेता राहुल गाधी की संसद सदस्यता रद्द हो गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस इस फैसले के बाद आगबबूला है तो दूसरी ओर विपक्षी दलों ने भी कांग्रेस के समर्थन में खुलकर बयान दिए हैं. दिल्ली विधानसभा की कार्रवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल ने भी राहुल की संसद सदस्यता जाने के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा है और इसे केंद्र सरकार की तानाशाही बताया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement