Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cold Wave: सीकर में न्यूनतम तापमान -2.5, दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

रविवार को लोधी रोड, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Latest News
Cold Wave: सीकर में न्यूनतम तापमान -2.5, दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में शीतलहर की चेतावनी

cold wave news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में ठंड बढ़ गई है. रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. बढ़ती ठंड ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. इसके साथ ही कंपकंपी भी बढ़ गई है. इस बीच मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर चेतावनी जारी की है.

IMD-दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राज और पश्चिम यूपी और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में शीत लहर-गंभीर शीत लहर की स्थिति 21 दिसंबर तक जारी रहेगी. रविवार को लोधी रोड, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 

राजस्थान के सीकर में -2.5 हुआ तापमान
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के सीकर में न्यूनतम तापमान -2.5 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. इसके साथ ही पिलानी में न्यूनतम तापमान 0.1, जयपुर में 4.5 और अजमेर में 3.1 तापमान दर्ज किया गया है.

अजमेर, सीकर और पिलानी में तीव्र शीतलहर की चेतावनी दी गई है. उत्तर प्रदेश के अयोध्या, हरियाणा के हिसार, नारनौल, सिरसा, रोहतक में ठंड बढ़ गई है. वहीं इन जगहों पर शीतलहर की चेतावनी दी गई है. चंडीगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 3.2 तक चला गया है.

बढ़ी ठिठुरन
मौसम बदलने के साथ ही ठिठुरन भी बढ़ गई है. लोग घरों में अलाव जलाते नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी मध्यप्रदेश, हरियाणा और पंजाब में अतिशीतलहर देखने को मिली है. जबकि  उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल और पूर्वी मध्यप्रदेश में शीतलहर चली है. इसी के साथ पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीतदिन देखने को मिला है. उत्तराखंड के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला है.

छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अगले दो दिन में न्यूनतम तापमान 2 से ​3 डिग्री कम होने की संभावना है. 20 से 21 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में शीतलहर से ​अतिशीतलहर चलने की संभावना रहेगी. इसके बाद ये शीतलहर कम होगी, फिर खत्म होने की संभावना है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement