Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Down: 2 घंटे तक बंद रहा WhatsApp, आईटी मंत्रालय ने Meta से मांगी रिपोर्ट

WhatsApp Down: व्हाट्सएप डाउन होने को लेकर आईटी मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय ने संज्ञान लेते हुए मेटा से रिपोर्ट मा

WhatsApp Down: 2 घंटे तक बंद रहा WhatsApp, आईटी मंत्रालय ने Meta से मांगी रिपोर्ट

WhatsApp Down

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेटा (META) के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) पर मैसेज भेजने की रफ्तार मंगलवार दोपहर अचानक थम गई. भारत समेत दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करीब 2 घंटे तक अपने मैसेज सेंड नहीं कर पाए. इस मामले में अब आईटी मंत्रालय ने मेटा से व्हाट्सएप सर्वर डाउन होने को लेकर रिपोर्ट मांगी है. मंत्रालय ने साथ ही मेटा (Meta) पर हुए संभावित साइबर हमले (Cyber Attack) के मुद्दे पर भी फोकस करने की बात कही है.

व्हाट्सएप डाउन ने 2 बिलियन से अधिक यूजर्स को प्रभावित किया, जो कंयूनिकेशन और पेमेंट के लिए व्हाट्सएप पर डिपेंड हैं. डाउन डिटेक्टर ने इसे पहली बार दोपहर 12.07 बजे देखा, जिसमें दुनिया भर के कई लोग इसकी रिपोर्ट कर रहे थे और यूजर बेस के हिसाब से इसके सबसे बड़े बाजार भारत से लगभग एक बजे के आसपास ऐसी कई रिपोर्टें आने लगीं. WhatsApp से जुड़े यूजर ना तो मैसेज भेज पा रहे थे और ना ही प्राप्त कर पा रहे थे. ट्विटर पर 'हैशटैग व्हाट्सऐप डाउन' ट्रेंड कर रहा था और कई उपयोगकर्ताओं ने इस मुद्दे पर मजेदार मीम शेयर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

ये भी पढ़ें- WhatsApp Down: वो 5 आउटेज जिन्होंने पूरी दुनिया को कर दिया था अस्त-व्यस्त

 WhatsApp डाउन से हजारों लोग हुए प्रभावित
मेटा कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ''हमें जानकारी है कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सऐप को बहाल करने पर काम कर रहे हैं.'' भारत के कई हिस्सों में व्हाट्सऐप की सेवाएं बाधित हो गईं और करोड़ों यूजर्स संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे.

ये भी पढ़ें- WhatsApp Down: ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप नहीं तोड़ेंगे आपका भरोसा, देखें पूरी लिस्ट 

डाउन डेटेक्टर हीटमैप ने दिखाया कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता सहित प्रमुख शहरों में व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता सेवाओं में व्यवधान से प्रभावित थे. हालांकि, करीब 2 घंटे बाद इस परेशानी को हल कर लिया गया और फिर से WhatsApp पहले की तरह काम करने लगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement