Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: केकेआर की कमान मिली श्रेयस अय्यर, जानें किस शर्त पर बने कप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन के लिए नया कप्तान मिल गया है. शाहरुख खान और जूही चावला के मालिकाना हक वाली टीम ने श्रेयस अय्यर को कमान सौंपी है. 

Latest News
IPL 2022: केकेआर की कमान मिली श्रेयस अय्यर, जानें किस शर्त पर बने कप्तान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन के लिए टीम की कमान श्रेयस अय्यर को सौंपी है. अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं. 2 बार की चैंपियन केकेआर की टीम पिछले आईपीएल में इयान मोर्गन ने संभाली थी. अय्यर टी-20 के धाकड़ बल्लेबाजों में माने जाते हैं. दिल्ली की कप्तानी करते हुए भी उन्होंने काफी लोगों को प्रभावित किया है. 

IPL के महंगे प्लेयर्स में हैं अय्यर
कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 12.25 करोड़ की भारी-भरकम राशि देकर टीम से जोड़ा है. टीम के लिए इयान मोर्गन ने पिछले सीजन में कप्तानी की थी. इस सीजन में केकेआर ने उन्हें न तो रिटेन किया है और न ही नीलामी में खरीदा. अय्यर को भले ही कप्तान बना दिया गया है लेकिन उनके सिर पर कांटों भरा ताज है. कोलकाता की टीम को जीत के रास्ते पर लाना और ट्रॉफी दिलाने की डगर काफी मुश्किल होने वाली है.

अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं श्रेयस
श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर फिलहाल सबकी नजर रहेगी. उन्होंने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 80 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. आईपीएल से पहले टी-20 सीरीज और श्रीलंका सीरीज में भी उनके प्रदर्शन पर सबकी नजरें रहेंगी. उन्हें टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान के तौर पर भी कुछ लोग देख रहे हैं.

दिल्ली के लिए की थी बेहतरीन कप्तानी
श्रेयस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी की है और IPL 2020 में खिताबी मुकाबले तक भी ले गए थे. IPL 2021 सीजन के शुरू होने से ठीक पहले वह चोटिल हुए और शुरुआती मैचों से बाहर हो गए थे. इसके बाद ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया था. बाद में वापसी करने पर भी अय्यर को कप्तानी नहीं दी गई थी और वह इससे नाखुश भी लगे थे. 

कप्तानी की शर्त पर खरीदा गया?
सूत्रों का कहना है कि जब मेगा ऑक्शन के लिए रिटेन होने की बारी आई तो उन्होंने टीम से खुद को अलग रखा था. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने खुले तौर पर टीम प्रबंधन से कप्तानी की शर्त रखी थी. अय्यर के लिए भी यह मौका है कि वह खुद को बतौर कप्तान साबित करें. 


पढ़ें: IPL के कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे Glenn Maxwell, इस भारतीय लड़की से करने वाले हैं शादी

पढ़ें: IPL 2022: सैलून चलाकर बेटे को दिलाई ट्रेनिंग, अब राजस्थान रॉयल्स कुलदीप सेन को देगी 20 लाख सैलरी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement