Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs WI: टी 20 का तूफान, सालभर में जड़ दिए 2 हजार से ज्यादा रन

मोहम्मद रिजवान एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए.

Latest News
PAK vs WI: टी 20 का तूफान, सालभर में जड़ दिए 2 हजार से ज्यादा रन

mohammad rizwan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट के टैलेंट में लय बरकरार रहे तो रिकॉर्ड ध्वस्त होना लाजिमी है. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दुनियाभर के उन क्रिकेटरों में से एक हैं. आलम ये है कि रिजवान ने 2021 में इतने रन ठोक दिए हैं कि गेंदबाजों को गिनना मुश्किल हो चला है.

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच बुधवार को खत्म हुई टी 20 सीरीज के लास्ट मैच में मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने 45 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के ठोक 193.33 की स्ट्राइक रेट से 87 रन जड़ दिए.

बेखौफ बल्लेबाजी कर मोहम्मद रिजवान ने इस साल 2 हजार रन भी पूरे कर लिए. इसी के साथ मोहम्मद रिजवान एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए.

56 से ज्यादा का ऐवरेज

रिजवान की तूफानी पारियों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने इस साल अपनी लय बरकरार रखी और 56.55 की ऐवरेज से रन ठोके. उन्होंने इस दौरान 18 अर्धशतक और एक शतक जमाया. ने इस साल 48 मैचों की 45 ईनिंग्स में 2036 रन जड़े हैं.

वर्ल्ड कप के टॉप 3 स्कोरर
मोहम्मद रिजवान टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के टॉप स्कोरर में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 70 से ज्यादा की ऐवरेज से 281 रन जड़े. वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर हैं. उन्होंने 6 मैचों में 303 रन ठोके हैं.  

बाबर के साथ जमी जोड़ी
कप्तान बाबर आजम ने मैदान पर उनका बखूबी साथ दिया. उन्होंने इस मैच में 79 रन जड़कर पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन (208) का टार्गेट चेज किया. यह छठी बार है जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टी20ई में 100 रन की साझेदारी की है. यह इस प्रारूप में किसी भी बल्लेबाजी जोड़ी के लिए सर्वाधिक रन हैं. दोनों की जोड़ी ने 30 ईनिंग्स में 1647 रन जोड़े हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement