Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raw Milk Benefits For Skin: फाइन लाइंस, झुर्रियों से हफ्ते भर में मिलेगा छुटकारा, इस तरह चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध

Raw Milk For Glowing Skin: फाइन लाइंस और झुर्रियों से परेशान हैं तो चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. यहां जानिए लगाने का सही तरीका..

Raw Milk Benefits For Skin: फाइन लाइंस, झुर्रियों से हफ्ते भर में मिलेगा छुटकारा, इस तरह चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध

फाइन लाइंस, झुर्रियों से हफ्ते भर में मिलेगा छुटकारा, चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दूध सेहत के लिहाज से फायदेमंद होता है, यह लगभग हर कोई जानता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं? दूध न केवल आपकी सेहत बल्कि त्वचा के लिए भी लाभदायक होता है. इससे स्किन से जुड़ी कई (Raw Milk For Glowing Skin) समस्याएं ठीक होती हैं. बता दें की दूध में विटामिन, कैल्शियम, पौटेशियम, मैग्नीशियम, प्रोटीन और लैक्टिक एसिड समेत तमाम तरह की चीजें पाई जाती हैं, जो ओवरऑल हेल्थ के लिए जरूरी हैं. त्वचा पर कच्चा दूध लगाने से स्किन को कई तरह के फायदे मिलते हैं. आज हम आपको स्किन पर कच्चा दूध लगाने के फायदे के बारे में बताने वाले हैं, इसे सही तरीके से स्किन पर लगाया जाए तो इसमें निखार आने के (Raw Milk Benefits For Skin) साथ-साथ झुर्रियां, फाइन लाइंस और एजिंग में भी फायदा मिलता है. आइए जानते हैं कि कच्चे दूध का इस्तेमाल किन-किन तरीकों से किया जा सकता है...

फेस स्क्रब में करें इस्तेमाल

बता दें कि कच्चे दूध से फेस स्क्रब भूी बनाया जा सकता है. इसका फेस स्क्रब बनाने के लिए कच्चे दूध के साथ चीनी और थोड़ा से बेसन लें और इन तीनों को मिक्स करके चेहरे पर लगा लें. इसके बाद इस फेस स्क्रब से करीब 2 से 3 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें फिर आप अपने चेहरे को धो लें. इससे स्किन की डेड स्किन निकलती है और चेहरा बेदाग और ग्लोइंग नजर आता है. साथ ही इससे स्किन से जुड़ी कई प्रॉब्लम ठीक होती हैं..

Homemade Face Wash के इस्तेमाल से वापस पाएं खोई हुई रंगत, जानें केमिकल फ्री फेस वॉश बनाने का तरीका

मिल्क क्लींजर

चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने के लिए कच्चे दूध को क्लींजर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आप पानी से अपना मुंह अच्छी तरह धो लें और इसके बाद कच्चे दूध को रुई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. बता दें इससे आपके चेहरे पर जमी धूल-मिट्टी निकलने लगेगी. बता दें कि कच्चे दूध से हर तरह की गंदगी तो दूर होती ही है. साथ ही चेहरे पर ग्लो भी आता है.

हल्दी के साथ दूध

इसके अलावा कच्चे दूध को हल्दी के साथ भी लगाया जा सकता है. बता दें हल्दी में एंटी इंफ्लामेटरी समेत तमाम औषधीय गुण पाए जाते हैं, जिसे लगाने से चेहरे पर निखार आ आता है. इसके लिए कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी डालकर चेहरे पर लगाएं और इसे लगाने के 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. इससे स्किन निखरी नजर आएगी. ये कील मुहांसों में भी फायदेमंद होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement