Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Face Mask: महंगे फेशियल या डी-टैन से भी नहीं मिलता ग्लो? तो लगाएं ये फेसपैक, 15 मिनट में चमक जाएगा चेहरा

गर्मियों में स्किन को कूल और डिहाइड्रेटेड रखने के लिए घर पर बनाएं ये हाईड्रेटिंग ग्लोइंग मास्क. चेहरे पर हमेशा कायम रहेगी चमक.

Latest News
Face Mask: महंगे फेशियल या डी-टैन से भी नहीं मिलता ग्लो? तो लगाएं ये फेसपैक, 15 मिनट में चमक जाएगा चेहरा

Fairness Hydreating Face Mask 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महंगे से महंगे फेशियल या डी-टैन के बाद भी चेहरे पर ग्लो नहीं आता तो चलिए आपको आज घर पर कुछ ऐसे मास्क के बारे में बताएं जो आपके चेहरे को ऐसा निखार देंगे कि लोग इसका राज पूछते रह जाएंगे. 

बिना ब्लीच या केमिकल पील ऑफ मास्क के ही आप घर पर ही अपने लिए एंटी टैन, हाइड्रेटिंग और ग्लोइंग मास्क तैयार कर सकते हैं. खास बात ये है कि ये मास्क लगाने के बाद आपके चेहरे पर ग्लो केवल कुछ घंटों नहीं बल्कि कई दिनों तक बना रहेगा. इतना ही नहीं इन मास्क को लगाने से फाइन लाइंस, रिंकल्स और दाग-धब्बे भी आसानी से दूर होंगे. बस मास्क लगाने से पहले और बाद में कुछ बातों या स्टेप्स को जरूर ध्यान रखें.

चेहरे पर इस तरह लगाएं अंजीर हफ्ते भर में दाग-धब्बे होंगे गायब, मिलेगी एक्ने फ्री ग्लोइंग स्किन

एंटी टैन एक्टिवेटड चारकोल मास्क

इसके लिए एक्टिवेटड चारकोल लें और इसे पानी में घोल कर चेहरे पर लगा दें, जब ये सूख जाए तो किसी भी माइल्ड स्क्रब से चेहरे पर मसाज करें और फिर फेसवॉश से धो लें. इसके बाद ऐलोवेरा जेल से मसाज करें और कोई भी मॉश्चराइजर लगा लें. एक्टिवेटड चारकोल का ये पैक हर एक दिन के बाद लगाएं. देखते ही देखते आपका स्किन टोन एक शेड तक लाइट हो जाएगा और जितनी भी टैनिंग होगी वह उतर जाएगी. एक्टिवेटड चारकोल महंगे से महंगे एंटी टैन यानी डी-टैन से लाख गुने ज्यादा इफेक्टिव होता है. इसे आप स्किन पर कहीं भी लगा सकते है, जहां की स्किन डार्क हो गई हो.

कॉफी-हल्दी फेयरनेस मास्क

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो एक चम्मच कॉफी और एक चम्मच हल्दी दही में घोल के पेस्ट बना लें और इसे सूखने दें. जब ये सूख जाए तो पानी से चेहरा गीला कर माइल्ड स्क्रब लें और चेहरे की मसाज करें. 15 मिनट के मसाज के बाद चेहरा फेसवॉश से धो लें और जेल लगाकर मसाज करें और फिर मॉश्चराइजर लगा लें. ये मास्क आप रोज ही लगा सकते हैं, कुछ ही मिनट में नेचुरल ग्लो आपके चेहरे पर आ जाएगा.

मेहंदी या हेयर डाई 4 दिन भी बालों में नहीं टिकती? कर लिया बस ये काम तो महीनों चलेंगे हेयर Colour

एलोवेरा-नींबू- हल्दी एंटी पिंपल फेस मास्क
एलोवेरा जेल में नींबू और हल्दी मिलाएं और  इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद पानी से धो लें. नींबू का रस और एलोवेरा स्किन के ऑयल को कम करता है जिससे मुहांसे निकलना बंद होते हैं. ये ऑयली स्किन वालों के लिए बेहतरीन मास्क है.  इस मास्क को लगाने से दाग-धब्बे भी दूर होते हैं, आप चाहें तो इस मास्क को धोने के बाद केवल जेल से मसाज कर लें.

पुदीना-मुल्तानी मिट्टी हाईड्रेटिंग फेस मास्क
पुदीने की पत्तियां को पीस कर उसमें आप दही और मुलतानी मिट्टी मिला कर पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो धो लें. इस फेस मास्‍क को लगाने से त्वचा को ठंडक पहुंचाने के साथ चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने में मदद मिलती है. ये मास्क चेहरे की जलन और टैनिंग को भी दूर करता है.


खीरा-केला रिफ्रेशिंग फ्रूट फेस मास्क
खीरे का रस, पपीता- केला, सेब के पल्प को संतरा या नीबू के रस और दो चम्मच मिल्क पाउडर के साथ मिक्स कर एक पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर सूखने तक लगाएं और फिर चेहरे को अच्छ से गीला करें और किसी स्क्रब के साथ मसाज कर चेहरा धो लें, देखिए चेहरा कितना फ्रेश और ग्लो करने लगेगा.

Skin Care Tips: बर्फ को चेहरे पर लगाने से पहले जरूर जान लें ये बात, वरना स्किन की इन प्रॉब्लम से हो जाएंगे परेशान

एग-मिल्क पाउडर एंटी एजिंग मास्क

अंडे का सफेदी और 2 चम्मच मिल्क पाउडर का पेस्ट को चेहरे और गले पर लगाएं और सूखने दें, जब ये सूख जाए तो पानी से धो कर जेल और विटामिन सी और ई को किसी भी मॉश्चराइजर में मिक्स कर चेहरे की नीचे से उपर की ओर मसाज करें. ये मास्क आपके चेहरे की फाइन लाइन्स, झुर्रियां और ढीलेपन को दूर कर टोनिंग करने का काम करेगा.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement