Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Capricorn Aquarius Sagittarius Today horoscope: मकर आकर्षण तो कुंभ मनमुटाव से बचें, धनु इस खास बात का रखें ध्यान

मकर-कुंभ-धनु राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Capricorn Aquarius Sagittarius Today horoscope: मकर आकर्षण तो कुंभ मनमुटाव से बचें, धनु इस खास बात का रखें ध्यान

मकर आकर्षण तो कुंभ मनमुटाव से बचें, धनु इस खास बात का रखें ध्यान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आज का दिन ग्रह-नक्षत्र और सितारे आपकी सेहत से लेकर धन, नौकरी-व्यवसाय या आपसी संबंधों पर क्या असर डालेंगे, चलिए जान लें.

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपकी आशाओं पर खरा उतरेगा. दिनचर्या भी आज व्यवस्थित रहने का फायदा मिलेगा. दिन के आरंभ में कार्य करने की गति थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन मध्यान से धीरे धीरे गति आने लगेगी एक बार सफ़लता का स्वाद चखने के बाद अधिक निष्ठा से कार्यो में तल्लीन हो जाएंगे.

धन की आमद रुक-रुक कर पर एक-साथ कई मार्ग से होने पर उत्साहित रहेंगे. जोखिम आज बेजीझक ले सकते है, लाभ ही होगा. मध्यान बाद आपका ध्यान कार्य क्षेत्र पर कम मनोरंजन पर अधिक रहेगा. जल्दबाजी में कार्य करेंगे. जिससे कुछ त्रुटि होने की संभावना है. सतर्क होकर कार्य करें. पारिवारिक वातावरण लगभग शांत ही रहेगा. किसी की जिद के आगे झुकना पड़ेगा. जोड़ों में तकलीफ हो सकती है.

जीवन साथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. सेहत का ध्यान रखें. सेहत में उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है. किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है, जिससे आप थोड़ा सा निराश दिखेंगे.

संतान के भविष्य के लिए माता-पिता धन का निवेश करने का विचार करेंगे. आज आप किसी के द्वारा बोलने पर धन का निवेश ना करें नहीं तो आप को नुकसान झेलना पड़ सकता है. जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं,आज उनके पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

पिता का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से रुके शैक्षिक कार्य पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं. खर्च अधिक रहेंगे, जिसके कारण आप चिड़चिड़ा रहेंगे. सभी लोगों से किसी ना किसी बात पर लड़ाई झगड़ा देखने को मिलेगा.

आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे उनके विवाह पर मोहर लग सके. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे.

जो लोग विदेशों से आयात- निर्यात का कार्य करते हैं, आज उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर से दूर नौकरी कर रहे जातक आज अपने परिवार से मिलने आ सकते हैं. व्यवसाय में चल रही समस्याओं के लिए आप अपने मित्रों से बातचीत करेंगे.

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज भी दिन आपके लिये प्रतिकूल रहने वाला है. सेहत में आज भी कुछ ना कुछ विकार रहने से कार्य करने का मन नहीं करेगा. आज आपको ज्यादा भाग दौड़ अथवा मेहनत के कार्य से बचना चाहिये अन्यथा स्थिति गंभीर भी हो सकती है. 

मध्यान के समय कार्यो को जबरदस्ती करेंगे जिससे थकान बढ़ेंगी और काम मे भी कुछ ना कुछ नुक्स रह जायेगा. दोपहर बाद का समय थोड़ा राहत वाला रहेगा. किसी स्वजन की सहायता से धन अथवा अन्य प्रकार से लाभ होगा सेहत में सुधार तो आएगा परन्तु विपरीत लिंगीय आकर्षण भी बढ़ने से अपमान जैसी स्थिति बनेगी. घर के सदस्यों का सहयोग आज कम ही मिलेगा पति पत्नी एकदूसरे को शंका की दृष्टि से देखेंगे. यात्रा ना करें.

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन लाभदायक है आज आप जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे परिस्थितियां पहले से ही इसके अनुकूल बनने लगे जाएंगी. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा रहने पर भी आपके व्यवसाय को प्रभावित नही कर पायेगी. नौकरी पेशाओ को अपने कार्य मे विजय मिलने से अधिकारी वर्ग से निकटता बढ़ेगी लेकिन बच कर भी रहे आज जिससे भी प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी.

वहीं कुछ ना कुछ भार आपके ऊपर डालेगा जिससे अपने कार्यो अथवा हितों की हानि हो सकती है. धन लाभ के लिये ज्यादा भागदौड़ नही करनी पड़ेगा सहज रूप से होने पर निश्चिन्त रहेंगे. गृहस्थी में सुख शांति बनी रहेगी पैतृक साधनों में वृद्धि करने से घर के बड़े बुजुर्ग प्रसन्न रहेंगे लेकिन महिलाएं किसी बात को लेकर मुंह फुलायेंगी. सेहत मामूली बातों को छोड़ ठीक ही रहेगी.

अपनी सेहत का ध्यान रखें, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें. अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं, योग व ध्यान को शामिल करें. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को शुरू कर सकते हैं, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. आत्मबल में वृद्धि होगी.

आज आपको अपने मित्र के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाएंगे. आपके जो काफी लंबे समय से कार्य रुके हुए थे, वह भी पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं. अगर आपने किसी को धन उधार दिया था तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा.

आज आप अपने लिए समय निकालेंगे और अपने पसंदीदा कार्यों को करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को कोई सरप्राइस पार्टी दे सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त हो सके.

किसी नए विषय में भी अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, जो भविष्य में उनके काम आएगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में कार्यभार अधिक होने के कारण थोड़ा सा परेशान दिखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement