Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NRI महिला डाॅक्टर ने इस्लाम छोड़ अपनाया सनातन धर्म, भगवान शिव पर चढ़ाया 19 तोले का सोने का मुकुट

महिला डाॅक्टर ने एक साल पहले धर्मातरण कर हिंदू धर्म अपनाया था. भगवान शिव की आराधना मे जुट गई. अब उन्होंने बोलेनाथ पर सोने का मुकुट चढ़ाया है.

NRI महिला डाॅक्टर ने इस्लाम छोड़ अपनाया सनातन धर्म, भगवान शिव पर चढ़ाया 19 तोले का सोने का मुकुट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिकी की एक नामी डाॅक्टर ने यूपी के गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर में भगवान शिव को 19 तोले का सोने का मुकुट  और श्रृंगार का सामान भेजा है. महिला डाॅक्टर ने एक साल पहले ही इस्माल से धर्मांतरण कर सनातन धर्म अपनाया था. महिला डाॅक्टर मूलरूप से गुजरात की रहने वाली हैं. वह अमेरिका में रहकर डाॅक्टर की प्रैक्टिस कर रही है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना स्थित शिव शक्ति धाम मंदिर में पारदेश्वर महादेव के लिए अमेरिकी डाॅक्टर ने 19 तोले का मुकुट भेजा है. अमेरिका में डाॅक्टरी कर रही महिला मूलूरूप से गुजरात की रहने वाली हैं. मुस्लिम समुदाय की थी. महिला अमेरिका में रहकर अपनी डाॅक्टरी की प्रैक्टिस कर रही थी. उन्होंने एक साल पूर्व ही अपना धर्मपरिवर्तन कर सनातन धर्म अपना लिया. डासना मंदिर के पीठाधीश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने दावा किया कि महिला डाॅक्टर पांच साल पहले सोशल मीडिया के जरिए उनके संपर्क में आई थी. इस दौरान उनकी बातचीत हुई थी. महिला से धर्म पर भी चर्चा हुई थी. उन्होंने सनातन धर्म के बारें में जाना और प्रभावित होकर इस धर्म को अपना लिया. 

यूपी के हरदोई में तैयार किया गया मुकुट

बताया जा रहा है कि महिला डाॅक्टर ने यूपी के हरदोई जिले में आॅर्डर देकर भगवान शिव के लिए 19 तोले का मुकुट बनवाया था. तैयार होने के बाद उन्होंने यह मुकुट डासना के मंदिर में दान करने के भिजवाया है. यह मुकुट महादेव को पहनाया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement