Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maa Durga Dream Signs: नवरात्रि के समय माता का सपने में दिखाई देना देता है कई संकेत, जानें कब शुभ और अशुभ होते हैं परिणाम

Maa Durga Dream Signs: दुर्गा माता के सपने में दर्शन देने के कई संकेत होते हैं. तो चलिए इनके बारे में जानते हैं.

Maa Durga Dream Signs: नवरात्रि के समय माता का सपने में दिखाई देना देता है कई संकेत, जानें कब शुभ और अशुभ होते हैं परिणाम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म के नववर्ष और चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) के दिन नजदीक आते जा रहे हैं. इस साल 22 मार्च को चैत्र नवरात्रि का आरंभ हो रहा है. नवरात्रि का पर्व सभी हिंदू घरों में मनाया जाता है. लोग इन दिनों माता की कृपा पाने के लिए नौ दिनों तक उपवास करते हैं. चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri 2023) की शुरूआत को लेकर बाजारों और लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. ऐसे में लोग इसी बारे में सोच रहे हैं. अक्सर ऐसा होता है कि  लोग जिस बारे में सोचते हैं उन्हें सपने (Maa Durga Dreams) में वहीं देखने को मिलता है. तो अगर आपको इन दिनों दुर्गा माता सपने (Maa Durga Dreams) में दर्शन देती है तो इसके संकेत के बारे में जान लें. सपने में भगवान का दर्शन देना कोई बड़ी बात नहीं है. स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) के अनुसार जानते हैं कि मां दुर्गा का सपने में आना क्या संकेत देता है.

सपने में मां दुर्गा के दर्शन से मिलते हैं ये संकेत (Maa Durga Dream Signs)
लाल जोड़े में हो दर्शन

आपको मां दुर्गा के लाल जोड़े में मुस्कराते हुुए चेहरे के दर्शन हो तो समझ जाए की आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. ऐसे में बेरोजगारों को रोजगार और अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं.

शेर पर सवार मां के दर्शन
यदि आपके सपने में शेर पर सवार दुर्गा मां दर्शन देती हैं तो आपके लिए यह अशुभ हो सकता है. शेर दहाड़ रहा हो तो आपके जीवन में समस्या आ सकती है. ऐसे में आपको सुबह उठते ही दुर्गा चालीसा का पाठ करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: घर की ये दिशाएं होती हैं बेहद शुभ, इन दिशाओं में होता है देवी-देवताओं का वास

काले वस्त्र में दुर्गा मां के दर्शन
दुर्गा मां के काले वस्त्र में क्रोधित रूप में दर्शन हो तो यह आपके लिए अशुभ हो सकता है. ऐसे में आपको अशुभ समाचार मिल सकते हैं. आपको ऐसे में सतर्क हो जाना चाहिए.
 
सपने में काली मां के दर्शन करना
मां दुर्गा का काली रूप सपने में देखने का मतलब है कि आप किसी गलत काम को कर रहे हैं. मां काली आपको इसी बात की चेतावनी दें रही हैं. इस स्थिति में आपको सभी गलत काम को छोड़ देना चाहिए.

मां दुर्गा की मूर्ति दिखने के संकेत
आपको सपने में दुर्गा मां की मूर्ति दिखाई दें तो यह आपके लिए शुभ होता है. ऐसे में आपके सभी कार्य सफल होते हैं. हालांकि अगर खंडित मूर्ति नजर आए तो अशुभ माना जाता है. अगर आपको सपने में खंडित मूर्ति दिखाई दें तो सबसे पहले मां दुर्गा से माफी मांगे. वरना आपको धन का नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें - Jyotish Shastra: हाथ से इन 5 चीजों का गिरना माना जाता है अशुभ, बड़ी मुसीबत आने का मिलता है संकेत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement