Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Plants Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये 5 पेड़-पौधे, संकटों से घिर जाएगा जीवन

Plants Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऐसे कई पेड़-पौधे हैं जिन्हें घर में लगाना अशुभ होता है. आपको भूलकर भी इन पेड़-पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए.

Plants Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये 5 पेड़-पौधे, संकटों से घिर जाएगा जीवन

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: लोग घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए घर व आंगन में पौधे लगाते हैं. वैसे तो पौधे लगाना बहुत ही अच्छा होता है लेकिन वास्तु में पौधे लगाने के कई नियम बताएं गए हैं. वास्तु (Vastu Tips) के अनुसार पौधे लगाते समय इनकी दिशा और दशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार कई ऐसे पौधे होते है जिन्हें लगाना शुभ होता है जबकि कई पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें लगाने से आपके ऊपर संकट (Plant Vastu) की स्थिति आ सकती है. आज हम आपको ऐसे ही पौधों के बारे में बताने वाले हैं जो वास्तु के अनुसार घर में लगाने अशुभ (Unlucky Plants According Vastu) होते हैं. आपको भूलकर भी इन पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए.

    भूलकर भी न लगाएं ये पेड़ पौधे करना पड़ेगा संकट का सामना
    बेर का पेड़

    आपको कभी घर में बेर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. बेर का पेड़ घर में होना अशुभ होता है. अगर किसी घर में बेर का पेड़ होता है तो वह नकारात्मकता को जन्म देता है. घर में बेर का पेड़ होने से परेशानियां आती है. ऐसा भी माना जाता है कि अगर घर में बेर का पेड़ हो तो वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता है.

    यह भी पढ़ें - kitchen Vastu Tips: तवा कढ़ाई के इस्तेमाल में भूलकर भी न करें ये गलतियां, राहु के प्रभाव से हो सकता है नुकसान

    बांस का पेड़
    वास्तु शास्त्र के अनुसार, बांस का पेड़ घर में लगाना बहुत ही अशुभ होता है. अगर यह पौधा घर में हो तो यह परेशानियों को जन्म देता है. हिंदू धर्म में बांस का इस्तेमाल मृत्यू के बाद किया जाता है इसलिए यह पौधा अशुभ माना जाता है.

    खजूर का पेड़
    घर में खजूर का पेड़ होना भी अशुभ होना है इसलिए आपको भूलकर भी खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होंगी और गरीबी आएगी. खजूर का पेड़ घर में होने से स्वास्थ्य पर भी असर पड़ता है. 

    इमली का पेड़
    इमली का पेड़ लगाना भी अच्छा नहीं होता है. इमली का स्वाद खट्टा होता है और यह जीवन की खुशियों में भी खट्टापन ले आता है. वास्तु के अनुसार, इमली का पौधा घर की तरक्की को रोकता है और यह परिजनों की सेहत पर बुरा असर डालता है.

    बोनसाई का पौधा
    वास्तु के अनुसार यह पौधा घर में लगाना अशुभ होता है. यह घर की समस्याओं को बढ़ाता है और घर की सुख-शांती को भंग करता है. यह परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़े का कारण भी बनता है. 

    यह भी पढ़ें - Ravidas Jayanti 2023: जानें कब मनाई जाएगी रविदास जयंती, संत रविदास ही थे कृष्ण दीवानी मीरा बाई के प्रेरणा स्रोत

    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement