Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: पैसों की तंगी खत्म और गृह कलेश दूर करता है मोर पंख

वास्तु शास्त्र में मोर पंख का खास महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि मोर पंख से घर की आर्थिक समस्या दूर होती है.

Vastu Tips: पैसों की तंगी खत्म और गृह कलेश दूर करता है मोर पंख

वास्तु के लिहाज से अच्छा है मोर पंख

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोर भगवान कार्तिकेय का वाहन है. भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट पर भी मोर पंख विराजमान होता है. इसलिए मोर पंख में देवताओं का वास माना जाता है. वास्तु शास्त्र में भी इसका खास महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि मोर पंख से घर की आर्थिक समस्या दूर होती है. तो चलिए आज इस बारे में जानते हैं कि मोर पंख किस तरह फायदेमंद होता है. 

आर्थिक समस्या कर देगा दूर

अगर किसी तरह की आर्थिक समस्या है से जूझ रहे हैं तो इसके लिए घर की तिजोरी की दक्षिण-पूरब की दिशा में मोर पंख रखें. इससे आर्थिक समस्या का समाधान हो जाता है. इसके अलावा रुके हुए धन की भी प्राप्ति होती है और रुके हुए काम भी पूरे हो जाते हैं. 

वास्तु दोष को दूर करने के लिए
 
घर के मन गेट पर गणेश जी की मूर्ति के साथ मोर पंख लगाने से वास्तु दोष दूर होता है. साथ ही घर की निगेटिव एनर्जी भी खत्म होती है. इसके अलावा मोर पंख रखने से घर में किसी तरह की बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं. अगर बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो ऐसे में एक मोर पंख को स्टडी रूम में रख दें. इससे बच्चों की कॉन्संट्रेशन बढ़ेगी और पढ़ाई में मन लगने लगेगा.   

क्लेश से छुटकारा पाने के लिए

घर में अगर क्लेश बढ़ रहा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए घर के मंदिर में रखी हुई धार्मिक पुस्तकों के बीच मोर पंख रखें. ऐसा करने से देवी-देवता खुश होते हैं जिससे घर में कलह शांत होता है और खुशहाली आती है.

सुख-समृद्धि के लिए

घर में सुख-समृद्धि के लिए भी मोर पंख फायदेमंद है. घर के पूजा स्थान पर श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ मोरपंख जरूर रखें. इसके अलावा व्यापार में हो रहे नुकसान से बचने के लिए घर और दुकान की पूर्व दिशा में मोरपंख रखें.

ये भी पढ़ें: पूजा में कभी न करें चांदी के बर्तनों का इस्तेमाल, पढ़ें क्या है इसकी वजह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement