Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vivah Yog: इस साल में इन 5 राशि के जातकों के विवाह की है प्रबल संभावना, पार्टनर के आगे रख सकते हैं शादी का प्रस्ताव

Vivah Yog: साल 2023 में इन 5 राशि के जातकों के विवाह का शुभ योग बन रहा है, इस साल विवाह में आने वाली अड़चन दूर होगी और अब दांपत्य जीवन शुरू कर सकते हैं

Vivah Yog: इस साल में इन 5 राशि के जातकों के विवाह की है प्रबल संभावना, पार्टनर के आगे रख सकते हैं शादी का प्रस्ताव

साल 2023 में इन 5 राशि के जातकों के विवाह की है प्रबल संभावना,

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: New Year 2023 Vivah Yog Marrige Predictions- साल 2023 शुरू हो चुका है और इस साल से लोगों को कई उम्मीदें हैं. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार इस वर्ष कई राशि के जातकों के जीवन में नया घर खरीदने का योग बन रहा है, वहीं कुछ राशि के जातकों के जीवन में नौकरी चाकरी का. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बता रहे हैं (Vivah Yog), जिनके लिए साल 2023 गठबंधन के लिए शुभ रहने वाला है. कई बार बहुत प्रयास के बाद भी विवाह में अड़चनें आती हैं, जिसकी वजह से कुछ लोगों की शादियां नहीं हो पाती हैं. ऐसे में आज हम आपको उन राशियों के (Marrige Predictions Zodiac Sign) बारे में बताने जा रहे हैं जिन राशियों के जातकों के विवाह का योग 2023 में बन रहा है और साल 2023 में उनकी शादी होने की संभावना प्रबल है. तो चलिए जानते हैं कौन-कौन सी  हैं वे राशियां.

मेष राशि (Mesh Rashi Vivah Yog)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि, राशि चक्र की पहली राशि है. इसलिए मेष राशिवालों के लिए वर्ष 2023 अनुकूल रहने वाला है. इस वर्ष साथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उनके साथ रिलेशनशिप में हैं तो संभव है कि आप पार्टनर के साथ रिश्ते को आगे बढ़ाने में तत्पर नज़र आएंगे. इसके अलावा आप उनके आगे शादी का प्रस्ताव भी रख सकते हैं और ज्योतिष गणना के अनुसार इस बात की प्रबल संभावना है कि आपका प्रस्ताव मंजूर हो जाएगा और साल 2023 के अंत तक आपका विवाह हो जाएगा.

यह भी पढ़ें - नए साल में बैंड-बाजा-बरात के लिए मिलेंगे 59 शुभ मुहूर्त लेकिन 5 महीने नहीं मिलेगा शादी का मौका

वृषभ राशि (Vrishabha Rashi Vivah Yog)

वृषभ राशि के जो भी जातक सिंगल हैं और लंबे अर्से से अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो आपकी ये खोज़ इस साल खत्म हो सकती है. साल 2023 में आपको उपयुक्त जीवनसाथी मिल सकता है और संभव है कि आप विवाह बंधन में बंध जाएं. जनवरी से अप्रैल महीने के दौरान कुंवारे जातकों के विवाह का योग बन रहा है. इसके अलावा  इस राशि के जो भी जातक किसी के साथ प्रेम में हैं या रिलेशनशिप में हैं, तो इस साल आप दोनों का एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा और ऐसे में आप 2023 में पार्टनर के साथ सात फेरे लेते हुए सात जन्मों के पवित्र बंधन में भी बंध सकते हैं.

मिथुन राशि (Mithun Rashi Vivah Yog)

मिथुन राशि के लिए विवाह की दृष्टि से साल 2023 फलदायी साबित हो सकता है. विशेष रूप से तब जब साल के चौथे महीने यानी कि 22 अप्रैल 2023 के बाद जब बृहस्पति आपके ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे और इनकी पूर्ण दृष्टि आपके सातवें और पांचवें पर होगी. इस दौरान अगर मिथुन राशि के जातक किसी को पसंद करते हैं, तो उनके रिश्ते में मिठास और विश्वास बढ़ेगा. ऐसे में साल 2023 में आप उनके आगे शादी का प्रस्ताव भी रख सकते हैं और ग्रहों की ये विशेष दशा संकेत दे रही है कि पार्टनर आपके प्रस्ताव को मंजूर भी कर सकता है. ऐसे में आप इस साल शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं.

यह भी पढ़ें - नए साल में केतु का होगा बुरा प्रभाव, शुरू कर दें आज से ही ये उपाय

तुला राशि (Tula Rashi Vivah Yog)

साल 2023 में होने वाले विभिन्न ग्रहों के गोचर तुला राशि के जातकों को अनुकूल परिणाम प्रदान कर सकते हैं. अप्रैल का महीना इस राशि के कुंवारे जातकों के जीवन में कई बदलाव लेकर आने वाला है. क्योंकि 22 अप्रैल 2023 को देवगुरु बृहस्पति सातवें भाव में प्रवेश करेंगे, जो कि विवाह भाव है इसलिए उस समय प्रेम विवाह होने की प्रबल संभावना है. इसके अलावा अगर आपके विवाह में कोई समस्या या बाधा आ रही है तो इस दौरान वह भी दूर हो जाएगी. 

मीन राशि (Meen Rashi Vivah Yog)

इस राशि के जो भी जातक अभी तक कुंवारे हैं या फिर रिलेशनशिप में हैं और अपने पार्टनर से शादी करना चाहते हैं, तो साल 2023 आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. यदि आप रिलेशनशिप को लेकर गंभीर हैं और अपने पार्टनर के प्रति वफादार हैं तो आपको अपने रिश्ते को आगे ले जाने का अवसर मिलेंगे. 22 अप्रैल 2023 तक बृहस्पति मीन राशि में विराजमान रहेंगे और इनकी दृष्टि पांचवें, सातवें और नौवें भाव पर होगी तब आप मनचाहे पार्टनर के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement