Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SL 1st T20: वानखेड़े में टीम इंडिया के सामने पानी मांगेगी श्रीलंका की टीम, रिकॉर्ड देख छूटेंगे पसीने

Wankhede Stadium T20 Records: नए साल में टीम इंडिया श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है. वानखेड़े स्टेडियम से जुड़े खास रिकॉर्ड जानें.

Ind Vs SL 1st T20: वानखेड़े में टीम इंडिया के सामने पानी मांगेगी श्रीलंका की टीम, रिकॉर्ड देख छूटेंगे पसीने

Ind Vs SL Wankhede stadium Records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज (Ind Vs SL T20 Series) का पहला मैच मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम पर आईपीएल में कई मैच का आयोजन हो चुका है और टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के पास यहां खेलने का कमोबेश अनुभव है. भारतीय टीम के पावर हिटर्स हार्दिक पंड्या, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के लिए तो यह होम ग्राउंड है. तीनों खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए इस ग्राउंड पर कई मैच खेले हैं. 

Wankhede Stadium T20 Records
वानखेड़े स्टेडियम में टी20 मैचों (Ind Vs SL T20) के आयोजन की बात की जाए तो अब तक यहां कुल 7 मैच हुए हैं. इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं. फर्स्ट इनिंग का औसत स्कोर 194 है और सेकेंड इनिंग का एवरेज स्कोर 182 है. भारतीय टीम ने टी20 में इस वेन्यू पर अब तक का सबसे बड़ा टोटल 3विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए हैं. भारत ने यह स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. बाउंड्री की बात की जाए तो यह 500 X 153 है और इसलिए पावर पैक परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खुल गई पोल, इज्जत बचाने के लिए दर्शकों को दिया फ्री ऑफर 

IPL में वानखेड़े में जमकर बरसते हैं चौके-छक्के 
वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के कई मैच हुए हैं और यहां जमकर चौके छक्के बरसते हैं. सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने इस ग्राउंड पर कइई पावर पैक परफॉर्मेंस दी है. आईपीएल में वानखेड़े स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रन  रोहित शर्मा (1733) के नाम है. हालांकि टीम इंडिया के कप्तान टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह पर पंड्या कप्तानी करेंगे. इस पिच पर दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने तो शतक भी लगाया है. यहां सर्वाधिक निजी स्कोर 133 का है जो एबी डिविलियर्स ने बनाया था. इस ग्राउंड पर सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2018 में 39 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेली थी. मैच से पहले सोमवार को प्रैक्टिस मैच का भी आयोजन होगा. 

यह भी पढ़ें: अपनी ही टीम पर भड़के शाहिद अफरीदी, बाबर आजम के सामने खिलाड़ियों को कह दिया डरपोक  

भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement