Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs NAM T20 World Cup: कमजोर नामीबिया ने श्रीलंकाई शेरों को किया चित, वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में बुरी तरह हराया

Namibia beat Sri Lanka T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में देखने को मिला बड़ा उलटफेर. कमजोर दिख रही नामीबिया ने श्रीलंका को हराया.

SL vs NAM T20 World Cup: कमजोर नामीबिया ने श्रीलंकाई शेरों को किया चित, वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में बुरी तरह हराया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड के पहले ही मैच में गजब का रोमांच देखने को मिला. साइमंड्स स्टेडियम में खेले गए नामीबिया और श्रीलंका के बीच मैच में नामीबिया ने शानदार जीत हासिल की. उसने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के चारों खाने चित कर दिए 55 रनों से मैच जीत लिया. टॉस जीतकर श्रीलंका ने नामीबिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था. जिसका नामीबिया ने बखूबी फायदा उठाया. जिस नामीबिया को सबसे कमजोर टीम माना जा रहा था उसने ही एशिया कप 2022 की चैंपियन श्रीलंका के छक्के छुड़े दिए.

नामीबिया की बल्लेबाजी

नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन का बढ़िया स्कोर खड़ा किया और श्रीलंकाई गेंदबाजों की खूब पिटाई की. शुरुआत अच्छी ना होने के बाद भी नामीबिया की टीम 163 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही. उसका पहला विकेट 6 रन, दूसरा 16 और फिर तीसरा विकेट 35 रन पर ही गिर गया था. लेकिन इसके बाद कप्तान इरासमस और बार्ड ने पारी को थोड़ा संभाला और स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया. लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

9 साल पहले आज ही के दिन विराट के बल्ले ने उगली थी आग, बनाया था यह रिकॉर्ड  

लेकिन बुलंद इरादों वाले नामीबिया के खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और आखिरी के ओवरों में रौद्र रूप में ले लिया. नामीबिया के लिए छठे नंबर पर बैटिंग करने आए जैन फ्राइलिंक ने 28 गेंदों पर 44 रन बनाए और फिर अंत में स्मिट ने 16 गेंदों पर 31 रन ठोक दिए थे. जिससे नामीबिया एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पाया.

कैसी रही श्रीलंका की पारी 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आत्मविश्वास से भरी श्रीलंकाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. साथ ही उसका मिडिल ऑर्डर भी पूरी तरह ध्वस्त दिखा. दोनों सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुशल मेंडिल क्रमश: 9 और 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दानुष्का गुनाथिलका शून्य पर और फिर धनंजया डी सिल्वा 12 रन बनाकर चलते बने.

श्रीलंका बनाम नामीबिया का पहला मैच, लाइव स्ट्रीमिंग की सारी डिटेल जानें यहां  

चार विकेट गिर जाने के बाद भानुका राजपक्षे और दासुन शानका ने साझेदारी कर पारी को संभालने की पूरी कोशिश की. लेकिन नामीबिलाई गेंदबाजों ने ये भी नहीं होने दिया. राजापक्षे 20 और शानका 29 रन पर आउट हो गए. इन दोनों के आउट होते ही बाकी खिलाड़ी भी एक-एक कर चलते बने.

बल्लेबाजी के बाद नामीबिया की बेहतरीन गेंदबाजी

अच्छा स्कोर खड़ा करने के बाद नामीबिया के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी भी की, जिसकी बदौलत ही वो ये मैच जीतने में सफल रहा. नामीबिया के लिए डेविड वीज, बरनार्ड स्कोलट्स, बेन शिकोंगो और जैन फ्राइलिंक ने दो-दो विकेट लिए. जब कि एक विकेट स्मिट ने लिया. वीज और स्कोलट्स ने अपने चार-चार ओवरों के स्पेल में क्रमश: सिर्फ 16 और 18 रन ही दिए. ऐसे ही स्मिट ने भी तीन ओवर में बस 16 रन दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement