Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI ने करा दी IPL 2023 से कोहली और रोहित शर्मा की छुट्टी, जानें क्या है पूरा मामला

BCCI On IPL: बीसीसीआई वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में कोई कसर नहीं रखना चाहता है और इसके लिए आईपीएल में भी बड़े बदलाव दिख सकते हैं.

BCCI ने करा दी IPL 2023 से कोहली और रोहित शर्मा की छुट्टी, जानें क्या है पूरा मामला

BCCI Big Decision On IPL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई नए साल में फुल एक्शन मोड में है और पहली ही बैठक में बड़े फैसले लिए गए हैं. बोर्ड का पूरा फोकस वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) पर है और इसलिए खिलाड़ियों को छूट दी गई है कि आईपीएल के दौरान ब्रेक ले सकते हैं. इसके बाद से सवाल उठ रहे हैं कि द्विपक्षीय सीरीज में अक्सर ब्रेक लेने वाले सीनियर खिलाड़ी   विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) क्या आईपीएल से ब्रेक लेंगे. हालांकि बोर्ड के इस फैसले से फ्रेंचाइजियों के साथ टकराव की नौबत आ सकती है. 

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर किया गया बड़ा फैसला 
बीसीसीआई ने बोर्ड मीटिंग में स्पष्ट कर दिया है कि टीम का फोकस वर्ल्ड कप है. इसके लिए 20 खिलाड़ियों को भी शॉर्ट लिस्ट किया गया है और ये खिलाड़ी ही रोटेशन प्रणाली के तहत आने वाली सीरीज में खेलेंगे. भारतीय टीम क्रिकेट टीम को इस साल कुल 35 वनडे मैच खेलने हैं. वनडे विश्व कप का भी आयोजन भारत में होना है. टीम के बिजी शेड्यूल को देखते हुए बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ी चाहें तो आईपीएल के दौरान ब्रेक ले सकते हैं. अब देखना है कि फ्रेंचाइजी इस फैसले पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं. आईपीएल का आकर्षण स्टार खिलाड़ी हैं और विराट कोहली, हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी नहीं खेलते हैं, तो इसका असर टीम के प्रदर्शन से लेकर व्यूअरशिप तक पर पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या ने मैच से पहले भरी हुंकार, श्रीलंका को चेताया तो दोस्त पंत को बताया फाइटर 

क्या IPL पर सख्त हो रहा है बोर्ड का रवैया? 
बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग में यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि सिर्फ आईपीएल में प्रदर्शन खिलाड़ियों के चयन का पैमाना नहीं हो सकता है. घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी तरजीह मिलेगी. इसके अलावा टीम में आने से पहले खिलाड़ियों के लिए यो यो और डेक्सा फिटनेस टेस्ट पास करना जरूरी है. ऐसे में सवाल उठने लाजिमी हैं कि क्या बीसीसीआई का रवैया आईपीएल के लिए सख्त हो रहा है? हालाकिं गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली जैसे खिलाड़ी अक्सर ही घरेलू क्रिकेट को गंभीरता से लेने की बात करते रहे हैं. ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि बोर्ड का रवैया आईपीएल को लेकर सख्त है लेकिन घरेलू क्रिकेटरों के लिए यह जरूर बेहतर संकेत है. 

यह भी पढ़ें: ड्वेन कॉन्वे ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उतारी इज्जत, न्यूजीलैंड ने पहले ही दिन ठोक दिए 300 रन  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement