Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra और मेडल के बीच में ये Javelin Thrower बन सकते हैं दीवार, एंडरसन पीटर्स है सबसे बड़ा नाम

Tokyo Olympic Champion बनने के बाद नीरज चोपड़ा पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी. नीरज ने क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और आसानी से फाइनल का टिकट हासिल कर लिया.

Latest News
Neeraj Chopra और मेडल के बीच में ये Javelin Thrower बन सकते हैं दीवार, एंडरसन पीटर्स है सबसे बड़ा नाम

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: USA के ओरेगन में चल रहे World Athletics Championship 2022 के फाइनल मुक़ाबले में भारत के दो Javelin Thrower एक्शन में दिखेंगे. ये मुक़ाबला रविवार को सुबह 7 बजे से शुरू होगा. Tokyo Olympic Champion बनने के बाद नीरज चोपड़ा पर पूरी दुनिया की निगाहें होंगी. नीरज ने क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और आसानी से फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. अब फाइनल में दुनिया के दिग्गज जैवलिन थ्रोअर के साथ नीरज प्रतिस्पर्धा करेंगे.

सलमान की 'तेरे नाम' और रणवीर का 'ततर-ततर', Neeraj Chopra के आगे क्यों फेल हैं बॉलीवुड के सितारे

कल सुबह जहां पूरा भारत नीरज से पदक की उम्मीद कर रहा होगा, वहीं दो जैवलिन थ्रोअर उनके और पदक के बीच में आ सकते हैं. चेक रिपब्लिक के जैकब वेडलेच का पर्शनल बेस्ट थ्रो 90.88 मीटर का है, जो उन्होंने इसी सीज़न हासिल किया था. नीरज के साथ ये भी खिताब के प्रबल दावेदार हैं. फिनलैंड के ओलिवर हैलेंडर ने भी इस सीज़न 89.83 मीटर के आंकड़े को छूआ है.

नीरज चोपड़ा के साथ फाइनल मुकाबले में भिड़ने वाला है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, कौन करेगा कमाल?

नीरज चोपड़ा की तरह इस एथलीट ने भी लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार किया है लेकिन कभी बड़े मंच पर पदक नहीं जीत पाएं हैं. जर्मनी के यूरोपियन जूनियर चैंपियन जुलियन वेबर भी पदक की रेस में हैं. वेबर ने इस साल क्वालीफिकेशन राउंड में 87.28 मीटर का थ्रो कर फाइनल का टिकट हासिल करने वाले वेबर फाइनल में उलटफेर करने का दम रखते हैं.

Dhoni की कप्तानी में खेला, 2011 विश्वकप के फाइनल में की गेंदबाज़ी, अब घर चलाने के लिए चला रहा बस

नीरज चोपड़ा के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स होंगे. जिन्होंने इसी सीज़न 93.07 मीटर के आंकड़े को छूआ है. दुनिया के नंबर एक जैवलिन थ्रोअर ने पिछले साल टोक्यो खेलों में फाइनल में जगह बनाने से चूक गए थे. उसके बाद से पीटर्स ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वो नीरज चोपड़ा के कट्टर प्रतिद्वंदी माने जा रहे हैं. दोहा डाइमंड लीग और स्टोकहोम डाइमंड लीग में नीरज चोपड़ा को पछाड़कर गोल्ड जीतने वाले एंडरसन ने क्वालीफिकेशन में भी 89.91 मीटर का थ्रो कर फाइनल का टिकट हासिल किया था.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement