Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT VS LSG 2022: तेवतिया की ताबड़तोड़ पारी, गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीता मैच

केएल राहुल लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए जिम्मेदारी निभाते नजर आ रहे हैं.

Latest News
GT VS LSG 2022: तेवतिया की ताबड़तोड़ पारी, गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीता मैच

खाता भी नहीं खोल पाए केएल राहुल, मोहम्मद शमी ने किया शिकार 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल की दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीत लिया. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सुपरजायंट्स के चार विकेट महज 29 रन पर गिर गए. केएल राहुल तो मैच की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्विंटन डी कॉक 7, ​एविन लुइस 10 और मनीष पांडे 6 रन बनाकर आउट हो गए. 

गुजरात की टीम की खराब होती हालत को पांचवें नंबर पर उतरे दीपक हुड्डा और छठे स्थान पर उतरे आयुष बदोनी ने संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के लिए बड़ी पार्टनरशिप की और शानदार अर्धशतक ठोक डाले. दीपक हुड्डा ने 41 गेंदों में 55 रन बनाए तो वहीं आयुष बदोनी ने 41 गेंदों में 54 रन ठोके. आठवें नंबर पर उतरे क्रुणाल पांड्या ने 13 गेंदों में 21 रन का योगदान दिया. गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 158 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 3 और वरुण आरोन ने 45 रन देकर 2 विकेट निकाले. राशिद खान को 4 ओवर में एक विकेट मिला. 

इधर गुजरात टाइटंस की भी शुरुआत खराब रही. टाइटंस के चार विकेट 78 रन पर गिर गए. शुभमन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए तो वहीं विजय शंकर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मेथ्यू वेड ने 30 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 33 रन बनाए. दुष्मांता चमीरा ने 3 ओवर में 22 रन देकर 2, आवेश खान, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट चटकाया.  

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.  टॉस जीतने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, यह पहला मैच है हम देखना चाहते हैं कि विकेट कैसा है. इसके अलावा ओस भी एक कारण है. एक बात जो बहुत स्पष्ट है, वह यह है कि हम सभी लोगों को पूरी आजादी देंगे, खुलकर खेलें और आनंद लें. लॉकी, वेड, राशिद और मिलर हमारे पास चार विदेशी खिलाड़ी हैं. 

केएल राहुल ने कहा, वानखेड़े में हर कोई पहले गेंदबाजी करना चाहता है क्योंकि ओस अहम भूमिका निभाती है. विकेट पूरे समय समान रहता है. हमें एक नई फ्रेंचाइजी में एक विरासत स्थापित करने के लिए मौका मिला है. हर कोई एक नई मानसिकता के साथ आया है और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है. आज हमारे पास तीन विदेशी खिलाड़ी हैं: एविन लुईस, क्विंटन डी कॉक और दुष्मांता चमीरा. 

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान ने कहा, भारत में वापस आकर बहुत खुश हूं. आईपीएल भारत में वापस आ गया है सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दर्शक भी हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पर्पल कैप पर नजर गड़ाए हुए हैं? तो उन्होंने कहा, मेरी टीम की जरूरत मायने रखती है. चाहे वह डॉट गेंद फेंकना हो या रन बनाना लेकिन हां, मुझे पर्पल कैप पहने हुए काफी समय हो गया है. 2017 में मेरे पास पर्पल कैप थी. तब से मेरे पास यह नहीं है तो इस बार मैं चाहूंगा कि पर्पल कैप पर कब्जा करूं. 

लखनऊ सुपरजायंट्स प्लेइंग इलेवन 
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे, एविन लुइस, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, आवेश खान, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुष्मांता चमीरा 

गुजरात टाइटंस प्लेइंग इलेवन 
हार्दिक पांड्या (कप्तान),  शुभमन गिल, मेथ्यू वेड, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement