Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2023 से बंद हो जाएंगी Google और Microsoft की ये सर्विस, यूजर्स को लग सकता है झटका

अगर आप टेक से संबंधित कामों पर निर्भर हैं तो आपको बता दें कि गूगल और माइक्रोसॉफ्ट कुछ सर्विसेज बंद करने वाला है जिससे आपको परेशानी हो सकती है.

New Year 2023 से बंद हो जाएंगी Google और Microsoft की ये सर्विस, यूजर्स को लग सकता है झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2022 खत्म हो रहा है और कुछ ही दिनों में हम नए साल में दस्तक देंगे. इसके साथ ही लोगों के जीवन में कुछ बड़े बदलाव भी होंगे. ये बदलाव टेक के क्षेत्र में भी दिखने वाले हैं क्योंकि कुछ कंपनियां अपने फीचर्स में सुधार करने वाली हैं तो कुछ कंपनियों ने नई सर्विसेज लाने का प्लान बनाया है. इन सबके बीच अगर आप गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की है क्योंकि कुछ सर्विसेज बंद होने वाली हैं. 

दरअसल, गूगल ने ऐलान किया है कि वह जनवरी 2023 में अपनी क्लाउड-बेस्ड गेमिंग सर्विस Stadia को बंद करने की घोषणा की है. अमेरिकी टेक दिग्गज गूगल ने जानकारी दी है कि वह अपनी गेम स्ट्रीमिंग सेवा Stadia को बंद कर देगी. इसे नए साल में 18 जनवरी  को बंद कर दिया जाएगा. यह गेमर्स के लिहाज से एक बुरी खबर हो सकती है.

WhatsApp के विवादित स्टेटस पर मिलेगी शिकायत की सुविधा, बंद हो सकता है अकाउंट

Google बंद कर रहा है Stadia

जानकारी के मुताबिक Stadia स्टोर से खरीदे गए किसी भी गेम और ऐड-ऑन कंटेंट के लिए रिफंड जनवरी 2023 के मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है. बता दें कि यह कोई पहली सर्विस नहीं है जिसे गूगल ने बंद किया है, बल्कि इससे पहले कंपनी Google+, गूगल कंरट, हैंगआउंट्स ,गूगल ऑटो, और गूगल प्ले म्यूजिक जैसी सर्विसेज को भी बंद कर चुकी है.

फिर नहीं मिलेगा मौका, मात्र 1833 रुपये में घर लाएं Vivo का ये बेहतरीन स्मार्टफोन

Microsoft बंद करेगा Windows 8.1 

इसके इतर दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 8.1 को बंद करने वाली है. कंपनी 10 जनवरी 2023 तक विंडोज के वर्जन 8.1 को बंद कर देगी. माइक्रोसॉफ्ट कटऑफ को सपोर्ट करने के लिए मौजूदा विंडोज 8.1 यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन रोल आउट करना शुरू कर चुकी है. बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने 2016 में विंडोज 8 का सपोर्ट बंद कर दिया था, जबकि विंडोज 8.1 उस समय भी चल रहा था. अब कंपनी ने जनवरी तक सपोर्ट को पूरी तरह बंद करने का फैसला किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement