Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp में जल्द बदलने वाला है यह फीचर, जानें इससे आपको फायदा होगा या नुकसान!

WaBetaInfo के रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अभी  ‘kept message’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को अस्थाई रूप से डिसेपियरिंग मैसेज को सेव करने का मौक

WhatsApp में जल्द बदलने वाला है यह फीचर, जानें इससे आपको फायदा होगा या नुकसान!

Whatsapp 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः WhatsApp अगस्त 2021 में अपने डिसेपियरिंग मैसेजेज (Disappearing messages) फीचर को लॉन्च किया था. लॉन्च होने के बाद से ही इस फीचर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और यह ऐप के मोस्ट पॉपुलर फीचर्स में से एक है. इस फीचर की सबसे खास बात यह है कि कोई भी व्यक्ति डिसेपियरिंग मैसेज को सेव नहीं कर सकता है और यह मैसेज सेंडर द्वारा सेट किए गए टाइम के बाद ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएगा. अब कंपनी एक और फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से आप डिसेपियरिंग मैसेजेज को भी सेव कर सकेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को डिसेपियरिंग मैसेज को सेव करने का मौका देगा. इस फीचर का नाम 'Kept Feature' है और अभी यह बीटा टेस्टिंग में है. WaBetaInfo के रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अभी  ‘kept message’ फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को अस्थाई रूप से डिसेपियरिंग मैसेज को सेव करने का मौका देगा. यह फीचर यूजर्स को डिसेपियरिंग मैसेज ऑन कर के भेजे गए मैसेज पर ज्यादा कंट्रोल देने के लिए डिजाइन किया गया है. 

यूजर्स जल्द ही केप्ट मैसेज फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे जिसके ऑन होने के बाद चैट से मैसेज अपने आप डिलीट नहीं होंगे और उस कन्वर्सेशन को सभी लोग देख सकेंगे. इसके साथ ही यूजर्स के पास किसी भी मैसेज को 'unkeep' करने का ऑप्शन भी होगा जिससे मैसेज हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. Disappearing message ऑन कर के भेजे गए मैसेज को सेव करने पर उसमें एक बुकमार्क आइकन जुड़ जाएगा. लेकिन इसमें गौर करने वाली बात यह है कि चैट में भेजे गए मैसेज को सभी पार्टीसिपेंट्स कभी भी डिलीट कर सकते हैं. 

बता दें कि वॉट्सऐप इस फीचर को टेस्टिंग पूरा होने के बाद लॉन्च कर सकता है. इसके अलावा कंपनी ओर भी कई फीचर्स पर काम कर रही है. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को QR Code के जरिए अपना डेटा एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर करने का फीचर भी लॉन्च कर सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement