Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गजब की है ये WhatsApp Trick, फोन खुला रखने के बाद भी कोई नहीं पढ़ पाएगा आपका प्राइवेट मैसेज

आप अपने WhatsApp में कुछ मामूली सी सेटिंग्स कर के अपने प्राइवेट चैट को पूरी तरह से सिक्योर कर सकते हो और कोई भी आपके सिक्रेट मैसेज नहीं पढ़ पाएगा.

गजब की है ये WhatsApp Trick, फोन खुला रखने के बाद भी कोई नहीं पढ़ पाएगा आपका प्राइवेट मैसेज

whatsapp secret chat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वॉट्सऐप एक ऐसा ऐप हो जिसका पूरी दुनिया भर में इ्स्तेमाल किया जा रहा है और आज के समय में सभी स्मार्टफोन्स यूजर के फोन में यह ऐप मिल जाएगा. इससे आप न सिर्फ चैटिंग कर सकते हैं बल्कि एक-दूसरे को फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट्स आदि को भी शेयर कर सकते हैं. वैसे तो कंपनी के अनुसार ये सभी चैट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं यानी कंपनी या कोई भी थर्ड पार्टी  आपके मैसेज को नहीं पढ़ सकती है. लेकिन क्या हो अगर आपके किसी दोस्त या जानने वाले को आपका फोन मिल जाए तो वह आसानी से आपके वॉट्सऐप को ओपन कर चैट पढ़ सकता है. 

ऐसे में यह जरूरी है कि हम अपने वॉट्सऐप चैट को पूरी तरह से सिक्योर कर के रखें और यदि कोई हमारा फोन ले भी लेता है तो वो भी हमारे वॉट्सऐप मैसेजेज को न पढ़ पाए. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से अपने सभी वॉट्सऐप चैट को सिक्योर कर सकते हैं और कोई भी आपके चैट को पढ़ नहीं पाएगा.

iPhone पर ऐसे सिक्योर करें अपना WhatsApp चैट
 

  1. WhatsApp ओपन करें और  "Settings" में जाएं. इसके बाद "Account" में जाकर "Privacy" को सिलेक्ट करें.
  2. प्राइवेसी को ओपन करने के बाद "Screen Lock" को सर्च कर उस पर टैप करें. यहां आपके iPhone के हिसाब से "Require Face ID" या "Require Touch ID" का ऑप्शन दिखेगा.
  3. इस फीचर को ऑन करने के लिए आपको बगल में दिए टॉगल को ऑन करना होगा. इसे ऑन करने पर आपको "Immediately," "After 1 Minute," "After 15 Minutes," और "After 1 Hour" का ऑप्शन दिखाई देगा जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं. 
  4. ऐसा करने के बाद आपके वॉट्सऐप में प्रोटेक्शन का एक्स्ट्रा लेयर ऐड हो जाएगा और कोई भी आपके ऐप को नहीं खोल पाएगा. वॉट्सऐप को ओपन करने के लिए Face ID या Touch ID की जरूरत पड़ेगी.

Android पर ऐसे सिक्योर करें अपना WhatsApp चैट
 

  1. WhatsApp ओपन करें और  "Settings" में जाकर "Privacy" ऑप्शन को सिलेक्ट करें.
  2. इसके बाद "Fingerprint lock" पर टैप करें. यह ऑप्शन आपके फोन के हिसाब से बदल भी सकता है. 
  3. ऐसा करने के बाद "Unlock with fingerprint" या दिए गए अन्य ऑप्शन के टॉगल को ऑन करें.
  4. इसके बाद इस फीचर के अप्लाई होने पर "Immediately," "After 1 minute," या "After 30 minutes" ऑप्शन को चुनें.
     

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement