Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कुछ सालों बाद ऐसा दिखेगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, यकीन नहीं कर पा रही आंखें ?

मंत्रालय की प्लानिंग है कि 40 मंजिला ट्विन टावर तैयार किए जाएंगे. इसमें मल्टीलेवल पार्किंग होगी और कई पिकअप और ड्रॉपिंग पॉइंट होंगे. जानें और क्या-क्या होगा खास.

कुछ सालों बाद ऐसा दिखेगा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, यकीन नहीं कर पा रही आंखें ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रेल मंत्रालय ने 4 सितंबर अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए जनता को ऐसा सरप्राइज दिया कि सभी हैरान रह गए. उन्होंने ट्विटर पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की कुछ तस्वीरें शेयर कीं. ये तस्वीरें जरूर आपको भी हैरान कर रही होंगे लेकिन आने वाले कुछ सालों में यही इस स्टेशन की हकीकत होने वाली है. दरअसल भारतीय रेल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट पर काम कर रही हैं. उनकी प्लानिंग है कि इस स्टेशन को एक हाईटेक बना दिया जाएगा.

मंत्रालय ने दो तस्वीरें शेयर कीं. इनके मुताबिक रेलवे स्टेशन को एक गोलाकार दिया जाएगा. तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है कि किसी वीडियो गेम का सीन हो. इसके आस-पास के पूरे इलाके का लुक बदला हुई दिख रहा है. जबकि असल में तो स्टेशन के नजदीक बहुत ही भीड़भाड़ वाला इलाका है. इन दो तस्वीरों को देखकर बिल्कुल नहीं लग रहा कि यह भारत का सीन है. तस्वीर देखकर तो आप किसी को अपनी फॉरेन ट्रिप की फर्जी गोली भी दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Kerala: सबसे कम उम्र की मेयर ने सबसे कम उम्र के विधायक से की शादी

मंत्रालय की प्लानिंग है कि 40 मंजिला ट्विन टावर तैयार किए जाएंगे. इसमें मल्टीलेवल पार्किंग होगी और कई पिकअप और ड्रॉपिंग पॉइंट होंगे. स्टेशन में रिटेल दुकानें, दफ्तर और होटल भी बनाए जाएंगे. इस नए रूप के स्टेशन में बसों के लिए भी जगह होगी. इसकी कैपेसिटी करीब 91 बस की होगी.

यह भी पढ़ें: Most Dangerous Dogs: ये हैं दुनिया के सबसे गुस्सैल कुत्ते, चीर- फाड़ में नहीं लेते टाइम

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement